PM Modi : ढाई करोड़ टीकाकरण से एक राजनीतिक दल को बुखार आ गया : मोदी

नई दिल्ली, 18 सितंबर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक दिन में ढाई करोड़ से अधिक लोगों के टीकाकरण पर विपक्ष की प्रतिक्रिया का जवाब देते हुए कहा कि कल रात 12 बजे से एक राजनीतिक दल को बुखार आ गया है।

प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को गोवा में वयस्क आबादी के लिए 100 प्रतिशत पहली खुराक का कवरेज पूरा होने पर वर्चुअल माध्यम से स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के लाभार्थियों के साथ बातचीत कर रहे थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने गोवा के डॉक्टर नितिन से जानना चाहा कि टीकाकरण को लेकर लोगों में किस प्रकार की भ्रांतियां थीं और उन्हें कैसे दूर किया गया। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह वैज्ञानिक और डॉक्टर नहीं हैं लेकिन उन्हें बताया गया है कि टीका लगवाने के बाद 100 में से एक-दो लोगों को बुखार आदि जैसे प्रभाव देखने को मिलते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को बहुत ज्यादा बुखार आने पर मानसिक संतुलन भी चला जाता है।

अपने जन्मदिन पर शुक्रवार को हुए रिकॉर्ड टीकाकरण के बाद आई विपक्षी दलों की आलोचना का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जब कल देश के स्वास्थ्य कर्मियों ने 2.50 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई। उसमें से किसी को रिएक्शन हो तो समझा जा सकता है लेकिन पहली बार देख रहा हूं कि 2.50 करोड़ से ज्यादा लोगों को कल वैक्सीन लगी और कल रात को 12 बजे के बाद एक राजनीतिक पार्टी पर उन टीकों का प्रभाव देखा गया। उनको बुखार चढ़ गया है क्या इसमें कोई लॉजिक हो सकता है।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने इस दौरान कहा कि गोवा के 11.66 लाख पात्र लोगों को टीका के साथ ही पर्यटक और विदेशी नागरिकों सहित कुल 11.88 लाख लोगों को टीकाकरण किया जा चुका है। यहां लगभग 102 प्रतिशत टीकाकरण हो गया है। उन्होंने बताया कि 5.2 लाख लोगों को टीके की दूसरी खुराक दी जा चुकी है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *