PM Modi : काशी में पीएम मोदी, जनता को दी 870 करोड़ की 22 परियोजनाओं की सौगात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच चुके हैं। मोदी काशी पहुंचकर जनता को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। मोदी खरियांव में बनास डेयरी संकुल की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा वो हजारों करोड़ों की 22 विकास परियोजनाओं की आधारशिला और उद्घाटन भी करेंगे। पीएम मोदी का 10 दिन बाद ये दूसरा काशी का दौरा है। इससे पहले उन्होंने 13 दिसंबर को वाराणसी में काशी विश्वनाथ कारिडोर प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया था।

मोदी ने बनास डेयरी की आधारशिला रखी। पीएम मोदी ने 870 करोड़ की 22 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी में स्वागत किया। पीएम मोदी वाराणसी पहुंच चुके हैं। मोदी ने यहां पहुंचकर कई परियोजनाओं का जयाजा लिया।

मोदी खरियांव में स्थित पी राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण फूड पार्क में बनास डेयरी की आधारशिला रखी। 30 एकड़ जमीन पर बनने वाले बनास डेयरी प्रतिदिन 5 लाख लीटर दूध को प्रोसेस करेगी। प्रेस रिलीज में कहा गया है कि इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी और स्थानीय किसानों को नए मौके भी मिलेंगे। इसके साथ ही मोदी ने बनास डेयरी से जुड़े पौने दो लाख दूध उत्पादकों के खातों में लगभग 35 करोड़ रुपये ट्रांसफर भी किए। इसके अलावा पीएम रामनगर के दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ संयंत्र के लिए बायोगैस आधारित बिजली उत्पादन संयंत्र की आधारशिला रखी।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *