PM Modi lays the foundation stone of Ganga Expressway : उत्तर प्रदेश की प्रगति के नये द्वार खोलेगा गंगा एक्सप्रेस-वे: मोदी

शाहजहांपुर/ नई दिल्ली, 18 दिसंबर । उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में सूबे के सबसे लंबे ‘गंगा एक्सप्रेस-वे’ की आधारशिला रखते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि यह एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश की प्रगति के नये द्वार खोलेगा।

शाहजहांपुर में जनसभा को संबोधित करते हुये प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मां गंगा सारे मंगलों की, सारी उन्नति और प्रगति की स्रोत हैं। मां गंगा सारे सुख देती हैं और सारी पीड़ा को हर लेती हैं। ऐसे ही गंगा एक्सप्रेस-वे भी उप्र की प्रगति के नये द्वार खोलेगा।

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के प्रारंभ में स्वतंत्रता सेनानी रामप्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्लाह खां और रौशन सिंह को नमन किया। उन्होंने कहा कि कल ही पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्लाह खान और ठाकुर रौशन सिंह का बलिदान दिवस है। अंग्रेजी सत्ता को चुनौती देने वाले शाहजहांपुर के इन तीनों सपूतों को 19 दिसंबर को फांसी दी गई थी। भारत की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर देने वाले ऐसे वीरों का हम पर बहुत बड़ा कर्ज है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *