PM Modi : हमारे जवान ‘मां भारती’ के सुरक्षा कवच हैं: मोदी

जम्मू/नई दिल्ली, 4 नवंबर । जम्मू-कश्मीर के राजौरी में लाइन ऑफ कंट्रोल पर स्थित नौशेरा में तैनात जवानों को संबोधित करते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमारे जवान ‘मां भारती’ के सुरक्षा कवच हैं। जवानों की बदौलत ही हमारे देश के लोग रात को चैन से सो पाते हैं और त्योहारों पर खुशी मना पाते हैं। यहां हमारे जवानों ने दुश्मनों को हमेशा मुंहतोड़ जवाब दिया है।

प्रधानमंत्री गुरुवार को सुबह-सबेरे जम्मू पहुंचें। वहां से भारतीय सीमा पर तैनात जवानों के साथ दीपावली मनाने के लिये वे सीधे नौशेरा के लिए रवाना हुये। नौशेरा में प्रधानमंत्री ने सबसे पहले शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने प्रत्येक देशवासियों से दीपावली पर एक दीया जवानों के शौर्य को समर्पित कर जलाने की भी अपील की।

प्रधानमंत्री मोदी ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने हर बार जवानों के साथ दिवाली मनाई है, क्योंकि देश के जवान ही उनका परिवार हैं। आप मां भारती का जीता-जागता सुरक्षा कवच हैं। आपकी वजह से देश में शांति-सुरक्षा है।

नौशेरा में जवानों को संबोधित करते हुये प्रधानमंत्री ने कहा कि हम पहले हथियारों के लिए दूसरे देशों पर निर्भर थे। अब आत्मनिर्भर भारत पर जोर है। इस दौरान उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र किया और भारतीय सेना की वीरता को सराहा।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दूसरी बार राजौरी जिले में जवानों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे हैं। इससे पहले 2019 में भी उन्होंने राजौरी के एक आर्मी डिविजन में सैनिकों के साथ दिवाली मनाई थी। प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने अबतक हर दीपावली सैनिकों के साथ ही मनाई है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *