PM Modi : विजय संकल्‍प रैली में बोले पीएम मोदी, उत्‍तराखंड का विकास डबल इंजन वाली सरकार की प्राथमिकता

देहरादून। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज उत्‍तराखंड को विकास की नई ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए कई बड़ी योजनाओं की शुरुआत की है। उन्‍होंने 18 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्‍यास किया। इस दौरान जिस विशाल रैली को वो संबोधित कर रहे हैं उसको विजय संकल्‍प रैली का नाम दिया गया है। इस रैली के जरिए पीएम मोदी यहां पर पार्टी का चुनावी शंखनाद भी कर रहे हैं।

इससे पहले उन्‍होंने एक ट्वीट कर कहा था कि:- देवभूमि उत्तराखंड की विकास यात्रा में कल एक स्वर्णिम अध्याय जुड़ेगा। देहरादून में दोपहर 1 बजे मुझे 18 हजार करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास का सौभाग्य प्राप्त होगा। इनमें दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा समेत कई प्रोजेक्ट शामिल हैं।

रैली को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि उत्तराखंड पूरी देश की आस्था ही नहीं, बल्कि कर्म और कठोरता की भी भूमि है। इसलिए इस क्षेत्र का विकास, इस क्षेत्र को भव्य स्वरूप देना, डबल इंजन की सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

पीएम मोदी द्वारा की जाने वाली योजनाओं के शिलान्‍यास में सबसे अधिक महत्‍वपूर्ण दिल्ली-देहरादून इकोनॉमिक कारिडोर है। इसके बनने के बाद जिस दूरी को तय करने में अभी 6 घंटे लगते हैं उसको महज 2.5 घंटे में पूरा किया जा सकेगा। ये भविष्‍य में यहां के विकास के लिए क्रांतिकारी कदम साबित होगा। बता दें कि अगले वर्ष उत्‍तराखंड समेत पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी कमर पूरी तरह से कस ली है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *