PM Modi Vaccinated in Bihar Village? : अरवल में पीएम मोदी, अमित शाह, सोनिया गांधी और प्रियंका चोपड़ा ने ली कोविड-19 वैक्सीन, अधिकारियों के उड़े होश

अरवल। बिहार के अरवल के करपी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना जांच को मजाक बनाकर रख दिया गया है। इस बात का खुलासा उस समय हुआ जब यहां वैक्सीन लेने वालों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सोनिया गांधी और बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के नाम नजर आए। अधिकारी भी दिग्गज नेताओं और बॉलीवुड हस्ती के नाम कोरोना टेस्ट लिस्ट में देखकर चौंक गए।

  • 27 अक्टूबर 2021 को हुआ फर्जीवाड़ा

27 अक्टूबर 2021 को अरवल के करपी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर हुई आरटी-पीसीआर जांच में बड़ा फर्जीवाड़ा किया गया. यहां दिग्गज नेताओं और बॉलीवुड सेलिब्रिटी की कोरोना टेस्ट कराने की लिस्ट में नाम शामिल हैं। वहीं फर्जीवाड़ा उजागर होने पर दो ऑपरेटरों को नौकरी से हटा दिया गया है। हालांकि हटाए गए ऑपरेटरों का कहना है कि उन्होंने ऐसा स्वास्थ्य प्रबंधक के दबाव के चलते किया था।

  • दो ऑपरेटर नौकरी से हटाए गए

इस मामले में सिविल सर्जन डॉ. अरविंद कुमार ने ऑफ कैमरा उन्होंने बताया कि दोनों डाटा ऑपरेटर प्रवीण कुमार और विनय कुमार को हटा दिया गया है दोनों उर्मिला इंटरनेशनल सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती किए गए थे। वहीं इस मामले ने अब अन्य जगहों पर चल रही जांच और टीकाकरण के काम पर भी सवालिया निशान लगा दिए हैं। ऐसे में देखने वाली बात ये है कि सरकार इस फर्जीवाड़े के उजागर होने पर क्या ठोस कदम उठाती है।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी जे प्रियदर्शनी ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी। एफआईआर दर्ज कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने कहा कि यह मामला बहुत ही सीरियस है. सिर्फ करपी ही नहीं बल्कि पूरे जिले में इसकी जांच की जाएगी।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *