Bihar NewsHindiNews

बिहार में विवादित झंडा लहराने पर पुलिस की कार्रवाई, हिरासत में दो लोग

छपरा। बिहार के सारण जिले में विवादित झंडा लहराए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो युवकों को हिरासत में लिया।

सोमवार को कोपा थाना अंतर्गत कोपा बाजार में मिलाद-उल-नबी के जुलूस के दौरान वीडियो बनाई गई। पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष के निर्देशानुसार जांच करके कोपा थाना में सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई करने की प्रक्रिया की जा रही है। दोनों युवकों से पूछताछ जारी है।

पुलिस ने बताया कि पर्व के मौके पर जिले में विवादित झंडा लहराने का वीडियो वायरल हुआ था। जांच के क्रम में पाया गया कि यह वायरल वीडियो कोपा थाना क्षेत्र का है। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को हिरासत में लिया।

सारण पुलिस के मुताबिक, “सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो प्राप्त हुआ है, जिसमें झंडे में विवादित चिन्ह था। यह ‘भारतीय ध्वज संहिता-2002’ सहित कई अधिनियमों का स्पष्ट उल्लंघन है।”

पुलिस ने संबंधित विवादित झंडा को जब्त कर लिया है तथा पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस का दावा है कि इसमें शामिल व्यक्तियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने आम लोगों से अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान नहीं दें और पुलिस-प्रशासन का सहयोग करें। अफवाह फैलाने वाले के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *