Bihar NewsHindiNews

बिहार के कटिहार में तस्करी कर लाई गई 70 लाख की चांदी के साथ पुलिस ने चार को दबोचा

कटिहार। बिहार के कटिहार में पुलिस ने लगभग 70 लाख रुपये की 67 किलोग्राम चांदी के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए चारों आरोपी पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि यह चांदी धनतेरस से पहले बिना हॉलमार्क और बिना कागजात के जिले के बाजारों में खपत के लिए लाई गई थी।

एसडीपीओ अभिजीत सिंह ने पत्रकारों को बताया, “आज सुबह नगर थाना को सूचना मिली कि कटिहार बोर्डिंग होटल में चांदी के अवैध कारोबारी मौजूद हैं, वे इलीगल जेवरात के साथ आए हैं। इस सूचना के आधार पर एक विशेष टीम गठित की गई और वहां छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान शानू विश्वास, गौतम विश्वास, विजय विश्वास, और अजीत घोष को चांदी के जेवरात के साथ गिरफ्तार किया गया। उनके पास से कुल 66 किलोग्राम 194 ग्राम चांदी बरामद हुई।”

उन्होंने कहा, “यदि आज के बाजार भाव के अनुसार इसे शुद्ध माना जाए, तो इसकी अनुमानित कीमत 60 से 70 लाख रुपये के बीच है। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों के पास कोई वैध कागजात नहीं थे, जि‍ससे पता चलता हो कि यह चांदी कहां से आई है या इसे कहा ले जाया जा रहा था।

यह चांदी अवैध तरीके से लायी गई थी और धनतेरस के अवसर पर स्थानीय खुदरा व्यापारियों को बेचने की योजना बनाई गई थी। पुल‍िस चांदी बरामद कर इसकी सूचना आयकर और जीएसटी विभाग को दी है। चारों आरोपी पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के निवासी हैं, और इनमें से एक के बारे में जानकारी मिली है कि वह पहले भी इसी प्रकार के मामले में जेल जा चुका है।”

एसडीपीओ ने कहा, “पुलिस अब इस मामले की विस्तृत जांच कर रही है। आरोप‍ियों ने चार-पांच वर्षों से अवैध कारोबार में संलिप्त रहने की बात स्वीकार की है। जांच के दौरान, पुलिस नदिया जाकर वहां की स्थिति का भी अध्ययन करेगी। जैसे-जैसे अनुसंधान आगे बढ़ेगा, और नई जानकारी सामने आएगी, पुलिस उसे साझा करेगी। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए, पुलिस ने इस प्रकार के अवैध कारोबार पर नकेल कसने का संकल्प लिया है।”

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *