Politics of Maharashtra : उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मिले संजय राऊत, अटकलों का बाजार गर्म

मुंबई । शिवसेना प्रवक्ता एवं राज्यसभा के सदस्य संजय राऊत की सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात के बाद राजनीतिक अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। दोनों नेताओं से मुलाकात के बाद राऊत ने मीडिया को सिर्फ इतना ही बताया कि महाविकास आघाड़ी सरकार में सबकुछ ठीक है। राऊत के इस अस्पष्ट बयान के बाद राजनीतिक हलके में तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

संजय राऊत ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से उनके सरकारी आवास ‘वर्षा’ पर मुलाकात की। इन दोनों के बीच तकरीबन डेढ़ घंटे तक विस्तृत चर्चा हुई। इसके तत्काल बाद राऊत शरद पवार के निवास पर जाकर उनसे 20 मिनट तक चर्चा की। दोनों नेताओं से मुलाकात के बाद राऊत ने पत्रकारों से कहा कि महाविकास आघाड़ी सरकार में सब कुछ ठीक है। सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी।

शरद पवार से मुलाकात से जुड़े सवाल पर राऊत ने कहा कि वह मुख्यमंत्री का संदेश शरद पवार तक पहुंचाने आए हैं तो यह बात पत्रकारों को भला कैसे बता सकते हैं।
उल्लेखनीय है कि राऊत ने एक दिन पहले यानी रविवार को बांद्रा स्थित मातोश्री बंगले पर जाकर मुख्यमंत्री ठाकरे से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं के बीच करीब घंटाभर तक चर्चा हुई थी। विश्वस्त सूत्रों का कहना है कि इस दौरान शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के बारे में भी चर्चा हुई। राजनीतिक हलके में प्रताप सरनाईक के शिवसेना छोड़ने की चर्चा है लेकिन सूत्रों ने कहा कि वह किसी भी कीमत पर पार्टी नहीं छोड़ेंगे।

बताया जा रहा है कि यह मुलाकात प्रताप सरनाईक और पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर हो रही केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर है। केंद्रीय एजेंसियों की जांच से महाविकास आघाड़ी के विधायकों में खलबली मची हुई है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *