Positivity Unlimited: ‘Hum Jeetenge’ संघ करेगा “पॉजिटिविटी अनलिमिटेड -हम जीतेंगे” का आयोजन

Insight Online News

नयी दिल्ली 10 मई : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पहल पर विभिन्न औद्योगिक, कारोबारी, धार्मिक, सामाजिक संगठनों के सामूहिक प्रयासों से कोविड महामारी के शिकार लोगों की मदद के लिए बनी कोविड रिस्पांस टीम (सीआरटी) ने “पॉजिटिविटी अनलिमिटेड -हम जीतेंगे” व्याख्यानमाला आयोजित करने की योजना बनायी है।

कोविड रिस्पांस टीम (सीआरटी) के समन्वयक पूर्व उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह ने आज यहां बताया कि कोरोना संकट काल में महामारी से निपटने के लिए भारत के व्यापक प्रयासों के बीच समाज में सकारात्मक वातावरण का निर्माण करने के लिए 11 से 15 मई के बीच “पॉजिटिविटी अनलिमिटेड -हम जीतेंगे” व्याख्यानमाला का आयोजन किया जा रहा है।

जनरल सिंह ने कहा कि इस व्याख्यानमाला में प्रत्येक दिन 30 मिनट से अधिक समय तक, आध्यात्मिकता, धार्मिक चर्चा, मानसिक स्वास्थ्य से लेकर जीवन को मजबूत बनाने जैसे विभिन्न पहलुओं पर विचार मंथन किया जाएगा। व्याख्यानमाला के आयोजन का उद्देश्य कोविड-19 के पश्चात समाज से डर, निराशा, लाचारी और नकारात्मकता को दूर करने के लिए आत्मविश्वास पैदा करना और कोविड-19 के बाद लोगों को आगामी प्रयासों के लिए प्रेरित करना है।

उन्होंने कहा कि अक्षय तृतीया के अवसर पर आयोजित होने वाली इस ऑनलाइन वर्चुअल व्याख्यानमाला में सद्गुरु जग्गी वासुदेव, आचार्य प्रमाणसागर, श्री श्री रविशंकर, श्री अज़ीम प्रेमजी, कांची पीठ के शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती, पद्म विभूषण सोनल मानसिंह, जैन संत आचार्य विद्यासागर, महंत संत ज्ञानदेव सिंह संबोधित करेंगे। समापन 15 मई को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत के उद्बोधन के साथ होगा।

व्याख्यानमाला का प्रसारण प्रतिदिन सायं 4.30 बजे से 5.00 बजे विश्व संवाद केंद्र भारत के फेसबुक एवं यूट्यूब चैनलों सहित विभिन्न डिजीटल एवं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर होगा। व्याख्यान श्रृंखला के सकारात्मक संदेश को 100 से अधिक समान विचारधारा वाले समाचार पोर्टल के साथ-साथ अन्य मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से देश और दुनिया भर के लोगों तक पहुँचाया जाएगा।

सचिन, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES