HindiNationalNewsPolitics

बीजेपी सरकार में आलू किसान परेशान : अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व नेता विपक्ष अखिलेश यादव ने आलू किसानों की परेशानी को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि आलू की फसल से किसानों की लागत तक नहीं निकल रही है। ऐसे में भाजपा सरकार का एमएसपी की मांग को ठुकराना किसानों की समस्या बढ़ाने वाला है। समस्या से घिरा आलू किसान अबकी सरकार बदलने वाला है। वहीं सपा नेता शिवपाल यादव ने भी आलू किसानों की समस्या को लेकर भाजपा सरकार पर तंज कसा है।

भाजपा सरकार द्वारा किसानों से 650 रुपये प्रति क्विंटल आलू खरीद करने वाले फरमान के बाद शनिवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और शिवपाल यादव ने ट्वीट कर हमला बोला है। अखिलेश ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि भाजपा सरकार में उप्र के आलू उत्पादक किसानों की समस्याएं बढ़ती जा रही है। इसमें आलू की लागत का लगातार बढ़ते जाना, कम दाम मिलने से लागत निकालना भी मुश्किल, भंडारण के लिए टोकन न मिलना, कोल्ड स्टोरेज के बाहर रातें बिताना व एमएसपी की मांग का भाजपा सरकार द्वारा लगातार ठुकराना। उन्होंने कहा कि अबकी बार, आलू बदलेगा सरकार!

इसी तरह सपा नेता शिवपाल यादव ने आलू किसानों की समस्या पर ट्वीट कर कहा कि सरकार का 650 रुपये प्रति क्विंटल की दर से आलू खरीदने का फरमान, नाकाफी है श्रीमान ! 2500 रुपये प्रति क्विंटल की दर से बीज खरीदने वाले किसान के लिए यह समर्थन मूल्य मजाक है। सरकार को न्यूनतम 1500 रुपये प्रति पैकेट की दर से आलू की खरीद करनी चाहिए। शिवपाल ने कहा कि कम से कम लागत तो दे दो सरकार !

उल्लेखनीय है कि योगी सरकार ने प्रदेश के आलू किसानों का बढ़ी राहत देते हुए 650 रुपये प्रति क्विंटल की दर से आलू खरीदने का एलान कर दिया है। इस घोषणा के बाद से विपक्षी दल के नेता सरकार की इस घोषण पर आलू किसानों के लिए नाकाफी बताते हुए घेरने में जुट गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *