जन सुराज अभियान के तहत 20 से जिलों का दौरा करेंगे प्रशांत किशोर

पटना, 18 मई । चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर जन सुराज अभियान की शुरुआत बिहार से करेंगे। वह 20 मई से जिलों का दौरा शुरू करेंगे। जन सुराज अभियान के तहत इसकी शुरूआत लोकतंत्र की जननी वैशाली से होगी। वे तीन महीने की इस यात्रा में सभी जिलों और अनुमंडल मुख्यालयों के साथ हर एक गांव तक जायेंगे और घूम-घूम कर लोगों को अभियान से जोड़ने का काम करेंगे।

उल्लेखनीय है कि दो अक्टूबर से उनकी तीन हजार किलोमीटर की पदयात्रा आरंभ होने वाली है। इसके पहले वे जिलों का दौरा कर अभियान की जानकारी लोगों को देंगे। साथ ही जिलों के दौरा के समय वे वैशाली जिले में सात दिनों तक घूमेंगे और लोगों को अपने अभियान के बारे में विस्तार से बतायेंगे। इस दौरान वे वाहन से ही सभी जिलों का भ्रमण करेंगे।

प्रशांत किशोर ने बताया है कि दो अक्टूबर से प्रस्तावित पदयात्रा के बारे में वह प्रतिदिन कम से कम 12 से 13 किलोमीटर पैदल चलेंगे। जहां वे विश्राम करेंगे, अगले दिन वहां से फिर यात्रा शुरू होगी। पूरी पदयात्रा में वह कोई भी वाहन का प्रयोग नहीं करेंगे। पटना प्रवास पर आये प्रशांत किशोर ने कहा कि उन्होंने अभी सिर्फ कार्यक्रम घोषित किया है। लोगों की बात सुनकर आगे कैसे क्या करना है तय होता जायेगा।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.