Preparations to stop digital sex crimes in South Korea : साउथ कोरियाई पुलिस ऑनलाइन यौन शोषण सामग्री के खरीदारों, विक्रेताओं की पहचान पर कर रही विचार

सियोल: अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि दक्षिण कोरिया में पुलिस डिजिटल यौन अपराधों पर नकेल कसने के प्रयासों के तहत न केवल यौन शोषण सामग्री के वितरकों बल्कि उनके खरीदारों की पहचान का खुलासा करने पर विचार कर रही है।
योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय पुलिस एजेंसी ने कहा कि उसने सरकार के नीति समन्वय कार्यालय, आंतरिक मंत्रालय, कोरिया संचार मानक आयोग (केसीएससी), देश की सेंसरशिप संस्था और अन्य के साथ एक अंतर-एजेंसी बैठक में इस मामले पर चर्चा शुरू की है।

पुलिस ने कहा कि ऑनलाइन यौन अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए, हमें एक ही समय में आपूर्ति और मांग को रोकना होगा।

अब तक, जिन मामलों में पहचान का खुलासा किया गया था, उनमें यौन शोषण सामग्री के ऑनलाइन वितरक शामिल थे।

दर्जनों महिलाओं और लड़कियों को वर्षों से टेलीग्राम चैट रूम में खुद की यौन शोषण सामग्री को फिल्माने और साझा करने के लिए मजबूर किया गया है।

पुलिस ऑनलाइन यौन शोषण सामग्री के लिए ट्रैकिंग सिस्टम में सुधार करके पीड़ितों की सुरक्षा और समर्थन को मजबूत करने की भी योजना बना रही है।

वे सिस्टम में चेहरे की पहचान तकनीक जोड़ेंगे ताकि पीड़ितों के चेहरे वाले फोटो और वीडियो को बेहतर ढंग से पहचाना जा सके और लिंग मंत्रालय और केसीएससी के सहयोग से उन्हें मिटा दिया जा सके।

पीड़ित की पुलिस को रिपोर्ट करने पर ट्रैकिंग कार्यक्रम शुरू करने के लिए सिस्टम को भी अपडेट किया जाएगा।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *