HindiNationalNewsPolitics

प्रधानमंत्री मोदी ने सभी वर्गों का रखा ख्याल, कर्मचारी विरोधी है कांग्रेस सरकार: जयराम ठाकुर

शिमला । विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के सभी वर्गों का खास ख्याल रखा है। जबकि प्रदेश की वर्तमान कांग्रेस सरकार कर्मचारी विरोधी है। छठे वेतन आयोग का लाभ न मिलने पर बिजली बोर्ड के पेंशनर्स गुस्से में हैं, लेकिन प्रदेश सरकार गहरी नींद में सो रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बुधवार को शिमला में भाजपा कर्मचारी प्रकोष्ठ के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिन्दल और कर्मचारी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष घनश्याम शर्मा भी मौजूद रहे। ठाकुर ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले हिमाचल प्रदेश में बिजली बोर्ड पेंशनरों का हल्ला शुरू हो गया है। पेंशनर्स की मांगें पूरी न होने से चुनाव के बहिष्कार की धमकी दे रहे हैं।

जयराम ठाकुर ने कांग्रेस सरकार को झूठा बताते हुए कहा कि यह जो वादा करती है, वह कभी पूरा नहीं करती है और ऐसे एक नहीं कई उदाहरण हैं, जिसे यह सिद्ध होता है कि इस सरकार की नियत में ही खोट है।

कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि देश की जनता को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीति, नीयत और नेतृत्व पर विश्वास है। मोदी जो कहते हैं, वह करके दिखाते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पिछले दस साल के कार्यकाल में 51.40 करोड़ रोजगार का सृजन हुआ। इनमें 19.79 करोड़ रोजगार का सृजन सरकार की विभिन्न स्कीम व नीतियों की वजह से हुआ तो 31.61 करोड़ रोजगार बैंकों की तरफ से कारोबार के लिए दिए गए कर्ज की वजह से संभव हो सका।

बिन्दल ने कहा कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना ने रोजगार सृजन में प्रमुख भूमिका निभाई। मुद्रा योजना की मदद से हर साल औसतन 3.16 करोड़ लोगों को रोजगार मिला। यह दावा स्काच ग्रुप ने अपनी रिपोर्ट में किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राज में देश खुशाली की ओर बढ़ रहा है और यह पूरी दुनिया दख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *