HindiJharkhand NewsNewsPolitics

प्रधानमंत्री मोदी जमशेदपुर में बिष्टुपुर मेन रोड से गोपाल मैदान तक करेंगे रोड शो

रांची, 14 सितंबर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को जमशेदपुर आएंगे। वे टाटानगर रेलवे स्टेशन से देश को आधा दर्जन वंदे भारत ट्रेनों की सौगात देंगे। उनके आगमन से पहले स्टेशन को सजा दिया गया है। वे यहां से झारखंड के लिए तीन वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके साथ करीब 21 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन करेंगे। ग्रामीण विकास विभाग और कृषि विभाग की योजनाओं की शुरुआत भी करेंगे।

प्रधानमंत्री रविवार की सुबह 8:45 में रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे। रांची एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री मोदी हेलीकॉप्टर से जमशेदपुर के लिए रवाना होंगे। प्रधानमंत्री सुबह 10:00 बजे सोनारी हवाई अड्डे पर उतरेंगे। सोनारी हवाई अड्डा के पीछे के गेट से प्रधानमंत्री लिंक रोड होकर सोनारी-बिष्टुपुर मुख्य मार्ग होकर स्टेशन के लिए रवाना होंगे। सर्किट हाउस एरिया गोलचक्कर से होकर, गोपाल मैदान गोलचक्कर, डायगनल रोड, राम मंदिर, वोल्टास गोलचक्कर, जुगसलाई थाना, रंग कारखाना, स्टेशन अंडर ब्रिज होकर सीधे टाटानगर स्टेशन पहुंचेंगे। वहां प्लेटफॉर्म नंबर एक पर 10 मिनट के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके बाद जमशेदपुर के टाटानगर स्टेशन के बाहर ग्रामीण विकास के कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहां प्रधानमंत्री मोदी लगभग 20 मिनट ठहरेंगे। वहां से साढ़े 10 बजे वे बिष्टुपुर गोपाल मैदान के लिए प्रस्थान करेंगे।

मोदी गोपाल मैदान पहुंचने के पहले बिष्टुपुर वोल्टास गोलचक्कर से एक किलोमीटर का लंबा रोड शो करेंगे। प्रधानमंत्री का कारकेट राम मंदिर के सामने वाली सड़क से होता हुआ बिष्टुपुर थाना तक जायेगा। सवा 11 बजे वे गोपाल मैदान में प्रवेश करेंगे। यहां वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे। लगभग साढ़े 12 बजे वे सोनारी हवाई अड्डे से रांची के लिए उड़ान भरेंगे। रांची में कुछ देर ठहरने के बाद प्रधानमंत्री गुजरात के अहमदाबाद के लिए रवाना हो जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *