Priyanka Gandhi : कोरोना संकट में भी खुद को चमकाने में लगे रहे मोदी : प्रियंका

नयी दिल्ली 05 जून : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए आज कहा कि जब कोरोना की दूसरी लहर के मुकाबले की तैयारी की जानी थी तब प्रधानमंत्री उस वक्त महामारी पर जीत हासिल करने की घोषणा कर खुद का चेहरा चमकाने में व्यस्त रहे।

श्रीमती वाड्रा ने अपने ‘ जिम्मेदार कौन ’ अभियान के तहत शनिवार को फेसबुक पोस्ट में श्री मोदी का नाम लिए बिना कहा , ‘‘ जिनके ऊपर देश बचाने की जिम्मेदारी थी वे सिर्फ अपना चेहरा चमकाते रहे। साल की शुरुआत से ही श्री मोदी अपने बड़बोले और प्रचार के अंदाज में बार-बार राष्ट्रीय और वैश्विक मंचों पर कोरोना की जंग जीतने का की घोषणा कर अपना चेहरा चमका रहे थे।’’ उन्होंने कहा कि यह कोरोना की दूसरी लहर का मुकाबला करने का वŸक्त था लेकिन मोदी सरकार ने तब कोरोना के लिए निर्धारित बेडों की संख्या कम की और लगातार आॅक्सीजन बेड, आईसीयू एवं वेंटीलेटर बेड घटाए जा रहे थे।

मोदी सरकार पर स्वस्थ्य बजट में कटौती का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि श्री मोदी 2014 में सत्ता में आए तो सबसे पहले उन्होंने केंद्र सरकार के स्वास्थ्य बजट में 20 प्रतिशत की कटौती करने की घोषणा की। पिछले वर्ष स्वास्थ्य मामलों की संसदीय समिति ने कोरोना की भयावहता का जिक्र करते हुए अस्पताल के बेडों, आॅक्सीजन की उपलब्धता पर विशेष फोकस करने की बात कही , लेकिन सरकार ने इस पर ध्यान नहीं दिया।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES