Priyanka Gandhi : विधानसभा चुनाव को धार देने यूपी दौरे पर पहुंची प्रियंका

लखनऊ । कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका वाड्रा विधानसभा चुनाव को धार देने यूपी पहुंच गई है। संगठन के कामकाज और पार्टी की ओर से चलाये जा रहे अभियानों और प्रशिक्षण कार्यक्रम की समीक्षा करेंगी। साथ ही शनिवार को वह व्यापारियों के साथ बैठक करेंगी। कांग्रेस की चुनावी तैयारियों को परखने के साथ उसे रफ्तार देने के मकसद से प्रियंका वाड्रा गुरुवार को लखनऊ पहुंच गई है।

अमौसी हवाई अड्डे से वह सीधे गोखले मार्ग स्थित कौल हाऊस पहुंचीं, जहां शाम को उन्होंने पार्टी के सभी राष्ट्रीय सचिवों और प्रदेश सह प्रभारियों के साथ बैठक कर फीडबैक लिया। उन्हें शुक्रवार की मीटिंग में प्लान के साथ मौजूद रहने का निर्देश दिया है। इससे पहले उन्होंने रिटायर्ड प्रशासनिक, पुलिस व सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर सियासी परिदृश्य के बारे में उनका मंतव्य जाना।

प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि प्रियंका वाड्रा आज कांग्रेस कमेटी कार्यालय में सलाहकार समिति के साथ बैठक कर पार्टी के चुनाव अभियान के तौर-तरीकों पर चर्चा करेंगी। फिर उनकी प्रदेश चुनाव समिति के साथ बैठक होगी जिसमें प्रत्याशियों के चयन पर विचार विमर्श होगा। इसके बाद वह प्रदेश कार्यकारिणी के कामकाज की जोनवार समीक्षा करेंगी। समीक्षा के दौरान कांग्रेस के सभी जोनल प्रभारी उनके सामने पिछले महीने पार्टी की ओर से चलाये गए भाजपा गद्दी छोड़ो और जयभारत महासंपर्क अभियान की रिपोर्ट का जायजा लेंगी।

विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारी के दावेदारों के दमखम को इन अभियानों में उनकी सक्रियता की कसौटी पर भी परखा जाएगा।

बताया जा रहा है कि प्रियंका वाड्रा 12 सितंबर को अपनी मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली जाएंगी। वह तकरीबन दो साल के बाद वहां जाएंगी।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *