Pro Kabaddi League : यूपी योद्धा और यु मुम्बा का मैच ड्रा पर छूटा, सुरेंद्र गिल चमके

बेंगलुरु, 3 जनवरी । जीएमआर ग्रुप की फ्रेंचाइजी यूपी योद्धा ने एक बार फिर से ज़बरदस्त प्रदर्शन करते हुए पीकेएल के आठवें सत्र के 25वें मैच में यु मुम्बा के साथ ड्रा खेला। नए वर्ष के दिन बेंगलुरु के शेरेटन ग्रैंड व्हाइटफील्ड में खेले गए पीकेएल के आठवें सत्र के 25वें मैच में यू मुंबा के खिलाफ 28-28 के स्कोर के साथ बराबरी पे छूटा जिसमें यूपी के सुरेंद्र गिल और सुमित ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया । अपने शक्तिशाली डिफेंस के बदौलत यूपी के योद्धाओं ने इस मैच में यु मुम्बा के अटैक को अपने कब्ज़े में रखा और योद्धा के अब 13 अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है।

सुरेंद्र गिल ने 8 अंकों के साथ यूपी योद्धा के लिए सबसे अधिक अंक स्कोर किये जबकि सुमित ने अपने दमदार डिफेंसिव प्रदर्शन से 6 अंक अर्जित किए। 4 जनवरी, 2022 को यूपी योद्धा अपना अगला मैच तमिल थलाइवाज के विरुद्ध खेलेगी । इस मैच का सीधा प्रसारण रात 8:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी हॉटस्टार पर किया जाएगा।

नए वर्ष की शाम बेंगलुरु के शेराटन ग्रैंड व्हाइटफील्ड कन्वेंशन सेंटर में खेले गए इस मैच में यूपी योद्धा ने पिछले मैच की तरह ही सधी हुई शुरुआत करते हुए अपनी लय को आगे बढ़ाया। सुमित ने मुम्बा के अभिषेक सिंह को पहले 6 मिनट में दो बार पकड़ कर अपने असाधारण खेल का नमूना दर्शाया। 6-3 के स्कोर के साथ पहले फर्स्ट के 7वें मिनट तक योद्धा मुम्बा पे हावी नज़र आये पर कुछ ही मिनट बाद यूपी ने मुम्बा को तोहफे में अंक प्रदान किये जिसकी वजह से 10वें मिनट में स्कोर 8-8 की बराबरी पे छूटा। प्रदीप नरवाल द्वारा की गयी रेड से एक बार योद्धाओं को स्कोर में बढ़त मिली परन्तु यह बढ़त ज़्यादा देर नहीं चल पायी जब यु मुम्बा के अजित कुमार ने एक ही रेड में 3 अंक जुटा कर अपनी टीम को 16-13 के स्कोर के वापसी करवाई।

यूपी योद्धा को दूसरे हाफ में एक बार फिर अपने ढंग से शानदार वापसी करते हुए मैच में जान दाल दी। दूसरे हाल्फ के शुरूआती मिनट में यु मुम्बा ने यूपी योद्धा पे सुपर टैकल करते हुए स्कोर को 18-14 से दूर कर दिया लेकिन योद्धाओं ने क्षण भर में वापसी करते हुए मुम्बा को आल आउट कर दिया जिसकी वजह से 25 वें मिनट में स्कोर को 19-19 हो गया । सुरेंद्र गिल ने फिर से एक बार बड़ी चालकी के साथ सुपर रेड करते हुए अंतिम मिनटों में अपनी टीम के लिए 3 महत्त्वपूर्ण अंक अर्जित किये और टीम को 24-21 स्कोर के साथ बढ़त भी दिलाई। यूपी योद्धा ने अंतिम मिनटों में कुछ अंक गवांए जिसकी वजह से उनको अपनी बढ़त खोनी पड़ी और 35वें मिनट में 26-25 से पीछे हो गए। लेकिन चतुराई से एक बार फिर से यूपी योद्धा ने वापसी की और अंतिम अंक झटक कर 28-28 के स्कोर के साथ मैच को बराबरी पे समाप्त किया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *