Pro Kabaddi League : यूपी योद्धा की कड़े मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ हुई हार

बेंगलुरु, 28 दिसंबर। उत्तर प्रदेश राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाली पीकेएल की फ्रैंचाइज़ी यूपी योद्धा एक बार फिर से करीबी मुक़ाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स के हाथों पराजित हो गई। सोमवार को बेंगलुरु के शेराटन ग्रांड व्हाइटफील्ड कन्वेंशन सेंटर में खेले गए पीकेएल के 8वें सत्र के 16वें मैच में हुई कांटे की टक्कर में जयपुर पिंक पैंथर्स ने यूपी योद्धा को 29-32 के बेहद करीबी अंतर से मात दी। यूपी योद्धा ने धीमी शुरुआत ज़रूर की लेकिन खेल में बने रहने के लिए विरोधी टीम को टक्कर भी दी। यूपी योद्धा के लिए सुरेंदर गिल ने महत्वपूर्ण 10 रेड अंक जुटाए और उन्हें अपने साथी रोहित तोमर का पूरा साथ मिला जिन्होंने 7 अंक अर्जित किये। इस मैच के बाद यूपी योद्धा 7 अंको के साथ अंक तालिका में 7वें पायदान पर है जिसमें उसके पास 1 जीत और 2 हार हैं।

यूपी योद्धा अब अपना अगला मैच गुजरात जायंट्स के विरुद्ध 29 दिसम्बर, 2021 (बुधवार) को खेलेगी जिसका सीधा प्रसारण स्टारस्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पे शाम 8:30 से किया जाएगा।

यूपी योद्धा ने फर्स्ट हॉफ में धीमी शुरुआत करते हुए कुछ महत्वपूर्ण अंक ज़रूर गंवाये, परंतु मैच में आगे बढ़ते हुए योद्धाओं ने रेडर और डिफेंडरों के संतुलित योगदान से धीरे-धीरे गति पकड़ी और शुरुआती मिनटों में जयपुर को मिली बढ़त को 14वें मिनट में 9-7 कर दिया। 17वें मिनट तक योद्धा की रफ्तार एक बार फिर से धीरी पड़ गई जब जयपुर के पैंथरों के हाथों पूरी टीम आलआउट हो गयी। हालांकि सुरेंद्र गिल ने 20वें मिनट में सुपर रेड करके जयपुर की बढ़त को कम कर दिया लेकिन जयपुर ने भी इसका मुकाबला सुपर रेड से ही किया और पहला हाफ जयपुर पिंक पैंथर्स के पक्ष में 19-12 से समाप्त हुआ।

प्रदीप नरवाल ने पहले 2 मिनट में 2 बोनस अंक देकर दूसरे हाफ की शुरुआत अच्छी की और पैंथरों के हाथ खुद को लगने नहीं दिया । सुरेंद्र गिल ने अपने स्मार्ट गेमप्ले के साथ खेल को आगे बढ़ाया कऔर धीरे-धीरे योद्धाओं ने 29वें मिनट में बढ़त के अंतर को कम कर दिया और स्कोर 25-20 पे आ पहुंचा। यूपी योद्धा ने खेल के अंत में एक बार फिर गति पकड़ी, लेकिन गेम जीतने में असफल रहा। जयपुर पिंक पैंथर्स ने यह मुकाबला 32-29 से जीता।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *