Section 144 extended in Ranchi : रांची में निषेधाज्ञा 30 अप्रैल तक

Insight Online News

रांची, 28 मार्च : राजधानी रांची में कोविड-19 के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर सदर एसडीओ समीरा एस ने रविवार को निषेधाज्ञा की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ा दी है। निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।

एसडीओ ने बताया कि समारोह सभा और सार्वजनिक स्थलों पर कार्यक्रम करने के संबंध में एसडीओ के पूर्व में निर्गत सभी आदेश को तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाता है। सभी प्रकार के रैली और जुलूस प्रतिबंधित रहेंगे। सरहुल और रामनवमी के अवसर पर रैली, जुलूस और शोभायात्रा प्रतिबंधित रहेगा। डीजे एवं तेज आवाज वाले माइकों का प्रयोग प्रतिबंधित रहेगा।

उन्होंने बताया कि इस दौरान अश्लील और सांप्रदायिक भावना भड़काने वाले गाने-भाषण बजाने पर रोक रहेगी। अब निषेधाज्ञा 27 मार्च के पूर्वाह्न से 30 अप्रैल के अपराह्न तक प्रभावी रहेगा। निषेधाज्ञा का उल्लंघन किए जाने पर भादवि की धारा- 188 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

एसडीओ ने बताया कि देश के सभी राज्यों में कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए कई तरह के एहतियात बरते जा रहे हैं। इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय और राज्य सरकार ने निर्देश जारी किए हैं। इसके मद्देनजर पर्व त्योहारों में शांति व्यवस्था बनाए रखने और कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरे रांची सदर अनुमंडल क्षेत्र में धारा 144 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत निषेधाज्ञा जारी की गयी है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *