पीएफआई के देश विरोधी कृत्य के सबूत एनआईए और एटीएस के पास: फडणवीस

मुंबई, 24 सितंबर । महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) के देश विरोधी कृत्य के पर्याप्त सबूत नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) और एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) के पास हैं। उचित समय पर वे इन सबका खुलासा मीडिया के समक्ष करेंगे। फडणवीस ने बताया कि पीएफआई की कार्य प्रणाली बहुत ही अलग तरह की है। इस मामले की गहन छानबीन जारी है।

एनआईए और एटीएस ने महाराष्ट्र के 12 जिलों में छापा मारकर पीएफआई के 20 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया था, इनमें से तकरीबन 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी से गहन पूछताछ की जा रही है। इसी सिलसिले में शनिवार को उप मुख्यमंत्री फडणवीस ने मीडिया में बयान जारी किया। फडणवीस ने कहा कि देश के विरोध में पीएफआई अपनी गतिविधियां बहुत ही गोपनीय तरीके से चला रही है। इससे देश को खतरा होने की संभावना है। इन गतिविधियों पर एनआईए और एटीएस नजर रखे हुए हैं। इन एजेंसियों के पास बहुत सबूत मिले हैं, जिन्हें उचित समय पर सार्वजनिक किया जाएगा।

दरअसल, वंचित बहुजन आघाड़ी के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने राज्य सरकार और केंद्र सरकार पर पीएफआई पर सर्जिकल स्ट्राईक करने का आरोप लगाया था। उन्होंने इस सर्जिकल स्ट्राईक के दौरान पीएफआई के पदाधिकारियों की गिरफ्तारी किस आधार पर की गई, इसका खुलासा करने की मांग की थी। प्रकाश आंबेडकर के आरोपों के मद्देनजर, महाराष्ट्र के गृह विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे उप मुख्यमंत्री फडणवीस का बयान महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *