PSL 2021 : नसीम शाह को मिली पीएसएल 2021 बायो-बबल में फिर से प्रवेश करने की अनुमति

लाहौर, 28 मई । पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह कथित तौर पर कोविड -19 प्रोटोकॉल उल्लंघन के बावजूद पीएसएल 2021 बायो-बबल में फिर से प्रवेश करने जा रहे हैं। शाह को पिछले हफ्ते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बोर्ड द्वारा निर्धारित मानदंडों के उल्लंघन का दोषी पाए जाने के बाद टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था।

रिपोर्टों के अनुसार, पीसीबी और पीएसएल फ्रेंचाइजी के बीच एक बैठक के बाद, एक समझौता हुआ है, जिससे शाह की यूएई में होने वाले शेष टी 20 टूर्नामेंट के लिए वापसी का मार्ग प्रशस्त हो गया है।

पीसीबी के कोविड -19 प्रोटोकॉल के अनुसार, सभी खिलाड़ियों को 24 मई तक टीम के होटलों में इकट्ठा होने के लिए कहा गया था, साथ ही सभी को यह भी कहा गया था कि नकारात्मक पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट 48 घंटे से अधिक पुरानी न हो। 18 वर्षीय शाह की रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन परीक्षण 18 मई को किया गया था। एक स्वतंत्र चिकित्सा सलाह की सिफारिश के बाद, उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था।

अपनी पीएसएल फ्रेंचाइजी क्वेटा ग्लैडिएटर्स में फिर से शामिल होने के लिए, शाह को टीम होटल में प्रवेश करने से पहले एक बार कोविड -19 के लिए नकारात्मक परीक्षण करना होगा। उसके बाद उन्हें अबू धाबी के यात्रा की अनुमति दी जाएगी।

इससे पहले, पीएसएल के वाणिज्यिक निदेशक और प्रमुख बाबर हामिद ने कहा था कि पीसीबी शाह को बबल से मुक्त करने वाली घटना को लेकर खुश नहीं है।

उन्होंने कहा,”पीसीबी एक युवा तेज गेंदबाज को अपने मार्की इवेंट से मुक्त करने में कोई गर्व नहीं करता है, लेकिन अगर हम इस उल्लंघन को नजरअंदाज करेंगे, तो हम संभावित रूप से पूरे आयोजन को जोखिम में डाल देंगे। हम इस निर्णय को स्वीकार करने के लिए क्वेटा ग्लैडिएटर्स की सराहना करते हैं क्योंकि हम सभी प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने और लागू करने के लिए तैयार हैं।”

उन्होंने कहा,”यह निर्णय शेष मैचों में शामिल सभी को एक जोरदार और स्पष्ट संदेश भी भेजेगा कि पीसीबी किसी भी उल्लंघन पर समझौता नहीं करेगा और खिलाड़ी या खिलाड़ी के समर्थन कर्मियों को निर्धारित प्रोटोकॉल या विनियमों का उल्लंघन करने पर निष्कासित कर देगा।”

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES