Puducherry Floor Test Update : पुड्डुचेरी में गिरी कांग्रेस की सरकार, बहुमत साबित नहीं कर पाये वी. नारायणसामी

Insight Online News

चेन्नई। पुडुचेरी विधानसभा में सोमवार को बहुमत साबित करने में विफल रही कांग्रेस की सरकार गिर गयी है। विधानसभा स्पीकर ने नारायण सामी सरकार के बहुमत साबित करने में विफल रहने की घोषणा की।
फ्लोर टेस्ट के दौरान मुख्यमंत्री नारायण सामी ने अपने समर्थक विधायकों के साथ विधानसभा से वॉकआउट कर दिया। इससे पहले उन्होंने विधानसभा में राज्य की पूर्व उप राज्यपाल किरण बेदी और केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि उनकी सरकार को गिराने की कोशिश की गयी। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में हम दो भाषाओं तमिल और अंग्रेजी को फॉलो करते हैं लेकिन बीजेपी हमपर हिंदी थोपना चाहती है।
गौरतलब है कि तकरीबन डेढ़ माह के भीतर सरकार के छह विधायक अपने पद से इस्तीफा दे चुके थे। पिछले साल कांग्रेस ने अपने एक विधायक को पार्टी से बाहर कर दिया था। इन घटनाक्रमों के कारण सरकार अल्पमत में आ गयी थी।

पुदुचेरी में शक्ति परीक्षण से पहले विधानसभा से कांग्रेस के विधायकों ने वॉक आउट किया। स्पीकर ने कहा कि मुख्यमंत्री सदन के फ्लोर पर बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे। कांग्रेस सरकार पुडुचेरी फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित नहीं कर पाए। पुडुचेरी की वी. नारायणसामी सरकार विधानसभा में सोमवार शक्ति परीक्षण के दौरान को बहुमत साबित करने में नाकाम रही।

विधानसभा में पुदुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने कहा- पूर्व उपराज्यपाल किरण बेदी और केन्द्र सरकार ने विपक्षियों के साथ मिलकर सरकार गिराने की कोशिश की। हमारे विधायकों की एकजुटता की वजह से हम पिछले 5 साल से सरकार चला रहे हैं। केन्द्र ने हमारी तरफ से अनुरोध के बावजूद फंड ना देकर पुदुचेरी की जनता को धोखा दिया है।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *