Punjab New DGP: वीके भावरा बने पंजाब के नए डीजीपी, सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय की ली जगह

चंडीगढ़। 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी वीरेश कुमार भावरा ने शनिवार को पंजाब के पुलिस महानिदेशक का पदभार ग्रहण कर लिया। राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) से प्राप्त पैनल के विचार करने के बाद राज्यपाल ने आईपीएस अधिकारी वीरेश कुमार भावरा को पुलिस महानिदेशक (पुलिस बल के प्रमुख) के रूप में नियुक्त करने का आदेश जारी किया।

कार्यभार संभालने के बाद नवनियुक्त डीजीपी ने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव-2022 करीब हैं और पंजाब पुलिस चुनाव का सुचारु संचालन सुनिश्चित करेगी। चुनाव को ध्यान में रखते हुए पुलिस यह भी सुनिश्चित करेगी कि चुनाव प्रलोभन मुक्त तरीके से हो। उनका ध्यान राज्य से नशीली दवाओं के खतरे और आतंकवाद को खत्म करने पर होगा। पीपल सेंट्रिक पुलिसिंग (जनता केंद्रित पुलिसिंग) और पब्लिक सर्विस डिलीवरी (लोक सेवा वितरण) उनकी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है।

उल्लेखनीय है कि यूपीएससी की ओर से 4 जनवरी को पंजाब में स्थायी डीजीपी की नियुक्ति के लिए तीन अफसरों का पैनल भेज दिया गया था। सूत्रों के अनुसार गुरुवार रात मुख्यमंत्री ने पैनल पर विचार किया। रात एक बजे बुलाई बैठक में मुख्यमंत्री चन्नी के अलावा उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी और गृह विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अनुराग वर्मा मौजूद रहे।

एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *