Punjab Update : किसानों पर जांच रिपोर्ट विधानसभा अध्यक्ष को सौंपी

Insight Online News

चंडीगढ़ ,07 सितम्बर : दिल्ली में घटे घटनाक्रम के बाद पंजाब के किसानों, नौजवानों और अन्य लोगों पर दिल्ली पुलिस द्वारा किए गए अत्याचार सम्बन्धी जांच रिपोर्ट विधानसभा की विशेष कमेटी ने आज स्पीकर राणा के.पी. सिंह को सौंप दी ।

विधानसभा के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि गत 5 मार्च को सदन ने यह माँग रखी थी कि दिल्ली में किसान आंदोलन के दौरान पंजाबियों पर किए अत्याचार की जाँच के लिए एक विशेष कमेटी का गठन किया जाये और कमेटी बनाने का अधिकार स्पीकर को सौंप दिया गया था । स्पीकर ने 30 मार्च को एक पाँच सदस्यीय कमेटी गठित की थी जिसके सभापति विधायक कुलदीप सिंह वैद को बनाया गया था। शेष सदस्यों में विधायक कुलबीर सिंह ज़ीरा, फतेहजंग सिंह बाजवा, सरवजीत कौर माणूके और हरिन्दरपाल सिंह चन्दूमाजरा को शामिल किया गया था।

इस कमेटी ने लुधियाना, मोगा, बठिंडा, संगरूर, मानसा, नवांशहर, जालंधर और अमृतसर जिलों का दौरा करके पीडि़त किसानों, नौजवानों और उनके पारिवारिक सदस्यों से मुलाकात की। कमेटी के समक्ष दर्ज प्रभावित लोगों के बयान रिपोर्ट में शामिल किये गये हैं ताकि यह जानकारी सरकार तक पहुंचायी जा सके।

कमेटी के सभापति कुलदीप सिंह वैद और सदस्यों कुलबीर सिंह ज़ीरा और हरिन्दरपाल सिंह चन्दूमाजरा ने कमेटी की रिपोर्ट स्पीकर को सौंप दी ।

स्पीकर ने कहा कि वह इस रिपोर्ट को उचित कार्यवाही के लिये सरकार तक पहुँचा देंगे ताकि पीड़ितों इन्साफ और सहायता मुहैया करवाई जा सके।

शर्मा, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *