Punjab won the title of Hockey Championship : पंजाब ने सीनियर पुरुष राष्ट्रीय हॉकी चैम्पियनशिप का खिताब जीता

पुणे, 22 दिसंबर। पंजाब ने 11वें हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का खिताब जीत लिया है। मंगलवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में पंजाब ने उत्तर प्रदेश को शूटआउट में 2-1 से हराकर जीत हासिल की।
कर्नाटक ने महाराष्ट्र को 5-2 से हराकर टूर्नामेंट में तीसरा स्थान हासिल किया।

खिताबी मुकाबले में दो दिग्गजों के बीच एक करीबी मुकाबले में पहले हाफ का अंत गोलरहित हुआ। दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ और तय समय तक दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं। पंजाब के गोलकीपर कमलबीर सिंह मैच के नायक के रूप में उभरे, जिन्होंने शूटआउट में चार गोल बचाकर अपनी टीम को खिताब दिलाने में मदद की।

इस बीच, कर्नाटक ने महाराष्ट्र को 5-2 से हराकर टूर्नामेंट में तीसरा स्थान हासिल किया। कर्नाटक ने बढ़ियां शुरूआत की और कुमार यतीश बी (3′) और कप्तान मो. राहील (5′) ने शुरूआती गोल कर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

आसानी से हार न मानने वाले हॉकी महाराष्ट्र ने क्रमश: 24वें और 33वें मिनट में अपने कप्तान तालेब शाह के दो गोलों की बदौलत बराबरी हासिल कर ली। लेकिन, इसके बाद मदिवलर (37 ‘) और चिरंत सोमन्ना एनडी (45’) ने गोल कर अपनी टीम को 4-2 से आगे कर दिया। मैच के 52वें मिनट में लिखेथ बीएम के गोल ने कर्नाटक को कांस्य पदक के मैच में 5-2 से जीत दिला दी।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *