HindiNationalNewsSports

सुपर 8 चरण के लिए क्वलाफाई करना बड़ी राहत: रोहित शर्मा

न्यूयॉर्क । भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि चल रहे टी-20 विश्व कप के सुपर 8 चरण के लिए क्वलाफाई करना उनके लिए बड़ी राहत है। भारत ने बुधवार को नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क में ग्रुप ए के मुकाबले में सह-मेजबान यूएसए पर 7 विकेट से जीत के बाद टी 20 विश्व कप के सुपर 8 चरण के लिए क्वालीफाई किया।

विराट कोहली और रोहित शर्मा की अनुभवी जोड़ी के पहले तीन ओवर में सस्ते में आउट होने के बाद शिवम दुबे और सूर्यकुमार यादव ने संयम बनाए रखा और भारत को 7 विकेट से जीत दिलाई। दोनों ने 72 रनों की मैच विजयी साझेदारी की।

रोहित ने मैच के बाद कहा, “यह बड़ी राहत की बात है, यहां क्रिकेट खेलना आसान नहीं था। हमें तीनों मैचों में अंत तक डटे रहना था। इन जीत से हमें काफी आत्मविश्वास मिलेगा।”

111 रनों का लक्ष्य भारत जैसी टीम के लिए बहुत छोटा लग रहा था, जो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी लाइन-अप के खिलाफ़ विशाल स्कोर का पीछा करने की क्षमता रखती है। अर्शदीप ने 4-9 के अविश्वसनीय आंकड़े हासिल किए, जबकि हार्दिक पांड्या ने 14 रन देकर दो विकेट लिए। लेकिन यूएसए के तेज गेंदबाजों ने अपनी अनुशासित लाइन और लेंथ से भारत की गहराई को परखा। दुबे और सूर्यकुमार ने अपने स्वाभाविक खेल के विपरीत जाकर भारत को न्यूयॉर्क में एक कठिन स्कोर का सफलतापूर्वक पीछा करने में मदद की।

रोहित ने कहा, “हमें पता था कि यह मुश्किल लक्ष्य होगा। जिस तरह से हमने धैर्य बनाए रखा और साझेदारी की, उसका श्रेय हमें जाता है। सूर्या और दुबे को परिपक्वता दिखाने और हमें जीत दिलाने का श्रेय जाता है।”

उन्होंने कहा, “सूर्या ने दिखाया कि उनका खेल अलग है, अनुभवी खिलाड़ियों से यही उम्मीद की जाती है। जिस तरह से उन्होंने खेल को आगे बढ़ाया और हमें जीत दिलाई, उसका श्रेय उन्हें जाता है।”

यूएसए कैंप में कई जाने-पहचाने चेहरे थे, जिसमें नीतीश कुमार, सौरभ नेत्रवलकर, हरमीत सिंह और जसदीप सिंह जैसे खिलाड़ी शामिल थे। नेत्रवलकर ने अंडर-15 सेट-अप में सूर्यकुमार के साथ खेला था, जबकि उन्होंने 2010 में मयंक अग्रवाल, केएल राहुल और कई अन्य सितारों के साथ अंडर-19 विश्व कप में भी खेला था।

रोहित ने भारतीय-अमेरिकी क्रिकेटरों के बारे में बात करते हुए कहा, “इनमें से कई लोगों ने एक साथ क्रिकेट खेला है, उनकी प्रगति देखकर बहुत खुशी हुई। पिछले साल एमएलसी में भी उन्हें देखा था, वे सभी कड़ी मेहनत करने वाले खिलाड़ी हैं।”

मैच की बात करें तो, अर्शदीप सिंह की शानदार गेंदबाजी (4 ओवर 9 रन 4 विकेट) और उसके बाद सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे के बीच हुई नाबाद 72 रनों की साझेदारी की बदौलत भारत ने चल रहे टी20 विश्व कप में अपना अपराजेय अभियान जारी रखते हुए बुधवार को नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ग्रुप ए के मैच में सह-मेजबान अमेरिका को 7 विकेट से हराकर सुपर 8 में अपनी जगह सुरक्षित कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *