Raghuvar Das : रघुवर ने हेमंत सरकार को उखाड़ फेंकने का किया आह्वान

दुमका, 17 दिसंबर । पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास शुक्रवार को तीन दिवसीय संथाल परगना के दौरे पर दुमका पहुंचे। वे पोषण सखी संघ और उज्जवला दीदी संघ के प्रमंडलीय सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे थे। उन्होंने हेमंत सरकार पर निशाना साधते हुए उपस्थित महिलाओं से आह्वान किया कि वे घर-घर जाकर हेमंत सरकार की नाकामियां को लोगों तक पहुंचाएं और इस सरकार को उखाड़ फेंके।

रघुवर दास ने कहा कि लोगों ने अबुआ राज आदिवासी मुख्यमंत्री कहकर हेमंत सोरेन को गद्दी पर बैठा दिया और अब अबुआ राज में बबुआ झारखंड के प्राकृतिक संसाधनों को लूट रहा है। पूर्व सीएम ने कहा कि सोरेन परिवार आदिवासियों का सबसे बड़ा शोषक है। राज्य में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है और बिना रिश्वत के कोई काम नहीं होता।

रघुवर दास ने कहा कि आज सरकार सभी मोर्चे पर फेल है। कहीं किसी का कोई काम नहीं हो रहा। पिछले दो वर्षों में 400 बच्चियों के साथ गैंगरेप की वारदात हुई है। उन्होंने कहा कि जहां महिलाओं का सम्मान नहीं हो उस राज्य का विकास भला कैसे हो सकता है। इसलिए हेमंत सरकार की पोल हर जगह खोलने की जरूरत है।

पोषण सखियों ने पूर्व सीएम रघुवर दास को जानकारी दी कि उन्हें नौ माह से मानदेय नहीं मिला है। इस पर रघुवर दास ने कहा कि वे इसके लिए आवश्यक पहल करेंगे और अगर एक माह के अंदर मानदेय का भुगतान नहीं होता है तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे।

इससे पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष परितोष सोरेन के अगुवाई में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व सीएम का गर्मजोशी से स्वागत किया। रघुवर ने धर्मस्थान मंदिर में पूजा-अर्चना कर राज्य की खुशहाली की कामना की। इसके बाद जामा विधानसभा क्षेत्र में हाल में दिवंगत भाजपा कार्यकर्ताओं के परिजनों से मिलकर ढांढस बंधाया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *