Rahul Gandhi attack on Modi government : लखीमपुर खीरी मामले में पीएम मोदी हैं चुप, मंत्री और बेटे पर नहीं हुई कोई कार्रवाई: राहुल

नई दिल्‍ली। राहुल गांधी आज लखीमपुर खीरी में किसानों से मिलने जा रहे हैं। इससे पहले एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर उन्‍होंने मोदी सरकार पर हमला बोला है। प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि भूमि अधिग्रहण किसानों पर पहला हमला था और कृषि कानून देश के किसानों पर दूसरा आक्रमण है। विरोध कर रहे किसानों का जीप के नीचे कुचला जा रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखीमपुर खीरी की घटना पर कुछ नहीं बोला है। आरोपी मंत्री और उनके बेटे पर कोई कार्रवाई अभी तक नहीं हुई है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा को हिरासत में लिये जाने के बाद अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल के साथ आज वहां जाने की तैयारी कर रहे हैं।

पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कल प्रधानमंत्री लखनऊ में थे, मगर लखीमपुर खीरी नहीं जा पाए। ठीक से पोस्टमार्टम नहीं किया जा रहा है। आज हम 2 मुख्यमंत्रियों के साथ लखीमपुर खीरी जाकर उन परिवारों से मिलने की कोशिश करेंगे। हालांकि, बता दें कि उत्‍तर प्रदेश प्रशासन ने राहुल गांधी को लखीमपुर जाने की अनुमति नहीं दी है। उन्‍हें नोएडा में भी रोकने की पूरी तैयारी हो गई है।

राहुल गांधी प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान मीडिया पर भी भड़के। उन्‍होंने कहा कि यह मीडिया की जिम्‍मेदारी है कि इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाए। लेकिन जब मैं सवाल उठाता हूं, तो आप लोग कहते हैं कि हम राजनीति कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि लखीमपुर खीरी हम 3 लोग जा रहे हैं। मुझे पता है कि वहां प्रशासन ने धारा-144 लगा रही है और ये धारा 5 लोग को एक जगह इकट्ठा होने से रोकती है। इसलिए हमें वहां जाने से कानूनन नहीं रोका जाना चाहिए। हम पीडि़त परिवार का दुख बांटना चाहते हैं। हमने क्‍या गलती की है कि हमें प्रशासन लखीमपुर खीरी जाने से रोक रहा है।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *