Rahul Gandhi : ‘नोटबंदी’ सोची-समझी साजिश, जिसने उजाड़े अनगिनत घर : राहुल

नई दिल्ली, 09 नवम्बर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘नोटबंदी’ को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को एक बार फिर निशाने पर लेते हुए इसे सोची समझी चाल बताया है। उन्होंने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि सच यह है कि जानबूझकर की गई इस नोटबंदी और देशबंदी ने अनगिनत घर उजाड़ दिए। तेलंगाना में भी एक घर इसी आपदा की भेंट चढ़ा, जब एश्वर्या ने पढ़ाई के परिवार के पैसा नहीं होने के बाद आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठाया।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक खबर भी साझा की, जिसमें तेलंगाना की रहने वाली एक लड़की ऐश्वर्या रेड्डी द्वारा आर्थिक तंगी की वजह से आत्महत्या करने की खबर थी। ऐश्वर्या दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा थी। इस घटना पर दुख जताते हुए राहुल ने कहा कि ‘इस अत्यंत दुखद घड़ी में इस छात्रा के परिवारजनों को मेरी संवेदनाएं। लेकिन सच्चाई यही है कि सरकार की जानबूझकर की गई नोटबंदी की गलती ने कई घर उजाड़ दिए।’

इससे पहले राहुल गांधी ने रविवार को नोटबंदी के चार साल पूरे होने पर भी केंद्र सरकार को निशाने पर लिया था। उन्होंने कहा कि ‘गलतफहमी में मत रहिए- गलती हुई नहीं, जानबूझकर की गई थी। इस राष्ट्रीय त्रासदी के चार साल पर आप भी अपनी आवाज बुलंद कीजिए।’ उन्होंने कहा कि नोटबंदी इसलिए लाई गई ताकि आम जनता के पैसे से ‘मोदी-मित्र’ पूंजीपतियों का लाखों करोड़ रुपय कर्ज माफ किया जा सके। किसी भी लिहाज से नोटबंदी लोगों के हित में नहीं थी, बल्कि इसने देश की अर्थव्यवस्था पर विपरीत असर डाला।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *