कांग्रेस को तेजी से गैर उत्पादक, अप्रांसगिक बना रहे हैं राहुल गांधी : ईरानी

नयी दिल्ली 20 जुलाई : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर आज करारा हमला किया और उन पर आरोप लगाया कि वह लगातार संसदीय कार्यवाही को बाधित करने की योजना बनाते रहते हैं और इससे कांग्रेस बहुत तेजी से गैर उत्पादक एवं अप्रांसगिक होती जा रही है।

श्रीमती ईरानी ने अपने निवास पर मीडियाकर्मियों से बातचीत कहा कि जनता द्वारा लगातार नकारे जाने के कारण कांग्रेस भले ही राजनैतिक तौर पर गैर-उत्पादक और अप्रासंगिक हो गई हो और इसके साथ ही वह संसद की उत्पादकता पर अंकुश लगाने का दुसाहस कर रही है।

उन्होंने श्री गांधी पर सीधा एवं करारा प्रहार करते हुए कहा, “भारतीय जनता पार्टी, संसद में गतिरोध पैदा करने वाले नेताओं के सरगना राहुल गांधी से सवाल पूछना चाहती है कि आपने अपने संसदीय इतिहास में लोकसभा की कार्यवाही के दौरान कितने गैर सरकारी विधेयक पेश किया है? राहुल गाँधी वास्तव में इस बात का तानाबाना बुनने में लगे रहते हैं कि कैसे किसी भी तरह संसद में चर्चा नहीं हो और संसदीय कार्यवाही स्थगित हो।”

केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भारतीय जनता पार्टी सवाल पूछती है कि वे बताएं कि पिछली लोकसभा में अमेठी के सांसद के नाते उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के हित में कितने प्रश्न उठाए हैं? उन्होंने कहा कि अमेठी छोड़कर वायनाड जाने के बाद भी राहुल गांधी 2019 के शीतकालीन सत्र के दौरान संसद में 40 प्रतिशत से भी कम उपस्थित रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भारतीय संसद देशवासियों की अपेक्षाओं और आकांक्षाओं का प्रतीक है। भारत की जनता यह चाहती है कि संसद में उन विषयों एवं मुद्दो पर चर्चा हो जो भारत और देश के हर नागरिक के लिए महत्वपूर्ण है। राहुल गांधी का पूरा जीवन संसदीय परम्परा का अपमान करने में बीता है। आज संसदीय कार्यवाही कैसे स्थगित हो और संसद में वाद-विवाद एवं परिचर्चा कैसे नहीं हो, इसके लिए उन्होंने अपने आप को पूर्ण रूप से समर्पित कर दिया है।

श्रीमती ईरानी ने कहा कि श्री राहुल गांधी का इतिहास इस बात को प्रतिबिंबित करता है। वे देश में कब हैं और देश से बाहर कब हैं – यह उनकी पार्टी के लोग भी नहीं जानते हैं और उनकी अपनी पार्टी में यह चिंता का विषय बन रहता है। इन हालात में श्री राहुल गांधी लोकतांत्रिक परंपरा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली भारतीय संसद की कार्यवाही में सिर्फ और सिर्फ व्यवधान उत्पन्न करना चाहते है लेकिन भाजपा उनकी मंशा को कभी कामयाब नहीं होने देगी।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.