Rahul Gandhi : मोदी पंजाब आकर किसानों को बताएं कृषि कानून के लाभ : राहुल गांधी

  • कृषि कानून लाभकारी तो सरकार ने संसद में बहस क्यों नहीं करवाई
  • पंजाब सरकार कृषि कानून रद्द करने को बुलाएगी विधानसभा का विशेष सत्र
  • राहुल गांधी का तीन दिवसीय पंजाब दौरा समाप्त

पटियाला, 06 अक्टूबर । अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कृषि कानूनों के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा है कि अगर कृषि कानून लाभकारी हैं तो सरकार ने संसद में बहस के बगैर ही उन्हें क्यों पास करवा दिया। सरकार इन कानूनों को लागू करने से पहले बहस से क्यों भागती रही।

राहुल गांधी तीन दिवसीय पंजाब दौरे के समापन से पहले मंगलवार को पटियाला में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वह पूरे पंजाब का दौरा करके यहां पहुंचे हैं। पंजाब के किसानों में कृषि कानूनों के विरुद्ध भारी रोष है। नरेंद्र मोदी इन्हें किसानों के लिए हितकारी बता रहे हैं। अगर यह कानून किसानों के हित में हैं तो मोदी पंजाब-हरियाणा में आकर यहां के किसानों को समझाएं। इन कानूनों से किसानों को ही नहीं उपभोक्ताओं को भी नुकसान होगा। लाखों की संख्या में मंडियों में काम करने वाले लोडर, मजदूर बेरोजगार हो जाएंगे।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कृषि कानूनों के विरोध में आज पूरा पंजाब एकजुट हो चुका है। पंजाब सरकार ने फैसला किया है कि इस मुद्दे पर पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर कृषि कानूनों को रद्द किया जाएगा। इसको लेकर पंजाब सरकार कानूनी विशेषज्ञों से राय कर चुकी है। बहुत जल्द इन कानूनों को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जाएगी।

इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव रणदीप सुरजेवाला, पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ तथा पंजाब के कैबिनेट मंत्री चरणजीत चन्नी के अलावा पटियाला की सांसद परनीत कौर भी मौजूद थीं।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *