Rahul Gandhi : राहुल ने वीडियो पोस्ट कर जातिगत भेद की बताई सच्चाई, कहा- हम बदलेंगे, देश बदलेगा

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर । उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए कथित गैंगरेप मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी का योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला जारी है। इस बार पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जातिगत भेद को लेकर सरकार की आलोचना का जवाब दिया है। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि सच्चाई से भागने वालों को हक़ीक़त से रूबरू कराना जरूरी है।

दरअसल, राहुल गांधी ने हाल ही में कहा था कि ‘शर्मनाक सच तो यह है कि अनेक भारतीय लोग दलितों, मुस्लिमों और आदिवासियों को इंसान ही नहीं मानते।’ उनके इस ट्वीट पर कई राजनीतिक हस्तियों ने टिप्पणियां की। साथ ही सोशल मीडिया पर भी काफी प्रतिक्रियाएं आईं, जिसके जवाब में राहुल ने आज एक और ट्वीट किया है।

कांग्रेस सांसद ने मंगलवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर कर कहा कि ‘यह वीडियो उनके लिए है जो सच्चाई से भाग रहे हैं। हम बदलेंगे, देश बदलेगा।’ इस वीडियो में हाथरस के बुलागढ़ी गांव में लोगों से बात की गई है। इस दौरान एक व्यक्ति ने कहा कि ‘दलित तो अछूत होते हैं’ तो किसी अन्य ने कहा कि ‘उन्हें आज भी भेदभाव का शिकार होना पड़ता है।’

वहीं हाथरस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार का कहना है कि कुछ लोग इस घटना की आड़ में जातीय तनाव को हवा देना चाहते हैं। सरकार ने फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी की रिपोर्ट के हवाले से मामले में बलात्कार के आरोप से भी इनकार किया है। हालांकि, केंद्र सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *