Rahul Gandhi : कुछ चुनिंदा लोगों को सौंपा जा रहा है देश : राहुल

पणजी : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार आम लोगों की कीमत पर देश को कुछ चुनिंदा लोगों को सौंप रही है।

श्री राहुल गांधी ने यहां डॉ एस पी मुखर्जी स्टेडियम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “ कुछ साल पहले प्रधानमंत्री टेलीविजन पर आए और नोटबंदी की घोषणा की। इसके बाद सरकार ने एक त्रुटिपूर्ण वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) और कृषि कानूनों को पारित किया। कृषि कानून किसानों को कुचलने के लिए बनाये गये हैं। असंगठित क्षेत्र, छोटे और मध्यम व्यवसाय, छोटे व्यापारियों, मजदूरों और किसानों पर हमले के लिए यह एक व्यवस्थित योजना है। बंदरगाह, कोयला, हवाई अड्डा, कृषि, खुदरा या दूरसंचार हो, आपको एक ही व्यक्ति का नाम मिलेगा।”

उन्होंने कहा , “ चीन ने हमारी भूमि में प्रवेश किया और एक ऐसी भूमि पर बैठा है जो दिल्ली के आकार की है लेकिन प्रधानमंत्री ने कहा कि किसी ने भी यह क्षेत्र नहीं लिया है। राष्ट्र को विभाजित किया जा रहा है। वही लोग लाभान्वित हो रहे हैं, जिन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि देश जलता है।”

कांग्रेस नेता ने सवाल उठाया कि अगर अर्थव्यवस्था की रीढ़ टूट गई तो रोजगार कैसे पैदा होगा। उन्होंने कहा , “ प्रधानमंत्री ने कहा था कि अच्छे दिन आएंगे लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि किसके अच्छे दिन हैं। छोटे और मझोले उद्यमों पर हमले हो रहे हैं, कृषि पर हमले हो रहे हैं, युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है. अर्थव्यवस्था की रीढ़ टूटेगी तो रोजगार कैसे पैदा होगा? चुनिंदा लोग अमीर हो गये हैं जबकि आम लोग और गरीब हो गये हैं।”

श्री गांधी ने कहा , “ गोवा को कोल हब बनाया जा रहा है। रेलवे लाइन को दोगुना कर राज्य को कोल हब बनाया जा रहा है। खनन भी उसी व्यक्ति को दिया जायेगा।” उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस गोवा में सत्ता में आयी तो न्याय योजना लागू की जायेगी।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *