Rahul Gandhi Update : केंद्र को टीकाकरण के रोजाना जिलावार आंकड़े जारी करने चाहिए: राहुल

नई दिल्ली : कांग्रेस ने रविवार को दावा किया कि देश में टीकों की कमी है और केंद्र सरकार को टीकाकरण के जिलावार आंकड़े जारी करने चाहिए क्योंकि राज्यवार आंकड़ों में कई तथ्य छिप जाते हैं। इसी विषय पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अहंकारी हैं। उन्होंने हिंदी में ट्वीट में किया, एक तो महामारी, उस पर प्रधान अहंकारी! गांधी ने अपने इस ट्वीट के साथ एक खबर का हवाला दिया है जिसमें कोविशील्ड की निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के एक शीर्ष अधिकारी ने आरोप लगाया है कि सरकार ने टीकों के उपलब्ध भंडार और डब्ल्यूएचओ के दिशानिर्देश को ध्यान में रखे बिना कई आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाना शुरू कर दिया है।

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि दिल्ली में टीकों की कमी की वजह से 18 से 44 आयुवर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण रोक दिये जाने के बाद अब ऐसी ही खबर तेलंगाना से आई है। उन्होंने ट्वीट किया, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को टीकाकरण के बारे में रोजाना जिलावार आंकड़े देने चाहिए। पूरे राज्य के आंकड़े में कई चिंताजनक तथ्य छिप जाते हैं। चिदंबरम ने कहा, क्या कोई कमी नहीं होने की हर्षवर्धन की दलील दिल्ली और तेलंगाना में सामने आते तथ्यों का जवाब दे देगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तेलंगाना के 33 जिलों में से 29 में कोई टीका नहीं लगा है क्योंकि टीकों की कमी है।

उन्होंने आरोप लगाया, रोजाना टीकाकरण की संख्या कम होने की वजह टीकों की कमी है।” चिदंबरम ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से आग्रह किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलकर इस मुद्दे का हल निकालें। उन्होंने कहा कि केंद्र कहता है कि राज्यों के पास टीकों की 1.6 करोड़ खुराक उपलब्ध हैं, लेकिन कर्नाटक और दिल्ली समेत अनेक राज्यों ने टीकों की कमी की वजह से 18 से 44 आयुवर्ग के लोगों को टीके लगाना बंद कर दिया है। कांग्रेस सरकार की टीकाकरण नीति की लगातार आलोचना कर रही है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES