झारखंड कुर्मी विकास मोर्चा का रेल रोको आंदोलन, ट्रेनों का परिचालन बाधित करने का प्रयास

रांची, 20 सितम्बर । झारखंड कुर्मी विकास मोर्चा के रेल रोको आंदोलन के तहत मंगलवार को बड़ी संख्या में लोग रेलवे पटरी पर उतरे। कुर्मी समाज के लोगों ने झारखंड के नीमडीह स्टेशन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित करने का प्रयास किया। कई स्थानों पर कुछ देर के लिए ट्रेनें प्रभावित भी हुईं। इसके बाद रेलवे पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए लोगों को पटरी से हटाया और ट्रेनों का परिचालन शुरू कराया।

झारखंड कुर्मी विकास मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष शीतल ओहदार और प्रवक्ता ओम प्रकाश महतो ने कहा कि यह अनिश्चिकालीन आंदोलन है। जब तक की सरकार कुर्मी को एसटी में शामिल करने की घोषणा नहीं करती है जब तक यह चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि एक साजिश के तहत कुर्मी समाज को एसटी में शामिल नहीं किया जा रहा है। साथ ही चेतावनी दी कि सरकार इसपर जल्द निर्णय नहीं लेती है तो आगामी लोकसभा चुनाव में इसका खामियाजा उठाना पड़ सकता है।

  • रांची आ रही शताब्दी एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी

हावड़ा से रांची आ रही शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 12019 के बोगी संख्या ई-दो में आंदोलनकारियों ने झालदा के पास पत्थरबाजी की। जानकारी के अनुसार ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस के बोकारो से मुरी प्रस्थान करने के बाद झालदा के पास ट्रेन पर पत्थरबाजी हुई। पत्थरबाजी में बोगी संख्या ई-2 के कांच टूट गए। हालांकि, इस पत्थरबाजी में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। रेलवे प्रशासन मामले की जांच कर रहा है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *