Bihar NewsHindiNews

बिहार में बारिश ने बढ़ाई परेशानी; अस्पताल और स्कूल परिसर भी जलमग्न

पटना। बिहार में बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गोपालगंज के सदर अस्पताल में बारिश का पानी घुस गया है। इस कारण मरीजों और डॉक्टरों को भारी परेशानी हो रही है।

वहीं कचहरी परिसर और जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय परिसर में बारिश के पानी के कारण लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। इधर, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के अधिकांश इलाकों में बारिश की संभावना जताई है।

गोपालगंज में सदर अस्पताल के परिसर और इमरजेंसी वार्ड में बारिश का पानी भर गया है। मरीजों को ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली ऑक्सीजन कंसनट्रेटर मशीन, स्ट्रेचर, व्हील चेयर सब पानी में डूब गए हैं।

बताया जा रहा है कि इमरजेंसी वार्ड में सिलेंडर के जरिये मरीजों को ऑक्सीजन चढ़ाया जा रहा है। हालात ऐसे बन गए हैं, जिससे अस्पताल के डॉक्टर से लेकर स्वास्थ्यकर्मी और मरीज परेशान हैं। मरीजों को गंदे पानी से संक्रमण फैलने का खतरा सता रहा है, जबकि अस्पताल प्रशासन लाचार बना हुआ है।

गोपालगंज के सिविल सर्जन वीरेंद्र प्रसाद ने बताया कि अस्पताल का इमरजेंसी वार्ड का निर्माण ही गलत कराया गया है। यही वजह है कि हल्की बारिश में भी अस्पताल में पानी घुस जाता है। मोटर से पानी निकालने की व्यवस्था की जा रही है।

उन्होंने कहा कि स्थाई समाधान के लिए पास में ही इमरजेंसी वार्ड बनाया जा रहा है। वहीं डीएवी स्कूल, कचहरी परिसर और जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय परिसर में भी बारिश का पानी घुस गया है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान पटना, सीवान, सारण सहित कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *