Rajasthan Accident Tragedy News Update : खेल-खेल में पांच बच्चों की दम घुटने से मौत

Insight Online News

लुका-छिपी खेलते अनाज की टंकी में उतरे थे पांच बच्चे

बीकानेर, 21 मार्च (हि.स.)। जिले के नापासर थाना क्षेत्र के हिम्मतासर गांव में रविवार दोपहर को एक दर्दनाक हादसे में लुका छीपी खेल खेलते पांच बच्चों की मौत हो गई। मृतकों में चार सगे भाई-बहन हैं। सभी की उम्र 8 साल से कम है। बच्चे छिपने के लिए घर में रखी अनाज की कोठरी (टंकी) में बंद हो गए। इसके बाद कोठरी का ढक्कन अचानक बंद हो गया। जिससे उनका दम घुटने से सभी की मौत हो गई। 4 बच्चों की मां ने जब दोपहर में आकर बच्चों को संभाला तो अनाज की कोठरी में अपने चार बच्चों सहित पांच बच्चों की लाश देखकर बेसुध हो गई।

थानाधिकारी जगदीश कुमार ने बताया कि घटना के वक्त किसान भीयाराम का परिवार खेत पर गया था। इसी दौरान पांच बच्चे घर पर थे। इसमें चार भीयाराम के बेटे-बेटियां थे जबकि एक उनकी भांजी थी। भीयाराम का बेटा चार वर्षीय सेवाराम के अलावा तीन बेटियां सात वर्षीय रविना, सात वर्षीय राधा और आठ वर्षीय टींकू उर्फ पूनम के साथ ही भीयाराम की भांजी माली पुत्री मघाराम घर पर खेल रहे थे।

इस दौरान सभी बच्चे लोहे की चादर से बनी अनाज की कोठरी में घुस गए। बच्चों के कोठरी के अंदर घुसने के बाद उसका ढक्कन नीचे आ गया और स्वत: ही बंद हो गया। टंकी की गहराई 5 फीट और चौड़ाई करीब 3 फीट रही है। बच्चों ने इसे खोलने का प्रयास भी किया होगा, लेकिन अंदर से वो खुल नहीं सकता था और आवाज सुनने वाला घर में कोई नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *