Rajasthan News Update : कोरोना का असर कम होते ही गहलोत सरकार के खिलाफ मुखर होने की तैयारी में भाजपा

जयपुर, 06 जून । प्रदेश में कोरोना संक्रमण कम होने के बाद प्रदेश भाजपा के सभी 7 अग्रिम मोर्चा गहलोत सरकार की कथित जनविरोधी नीतियों के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करने की तैयारी में जुट गए हैं। इसके लिए रणनीति तैयार की जा रही है।

प्रदेश में अब कोरोना का संक्रमण लगातार कम हो रहा है। इसके चलते अब प्रदेश भाजपा के सभी 7 अग्रिम मोर्चे अध्यक्ष सतीश पूनियां के निर्देश पर सरकार की कथित जनविरोधी नीतियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं। भाजपा ने बीते एक महीने में अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति, जनजाति, ओबीसी महिला और किसान मोर्चा के जिला अध्यक्षों की घोषणा कर मोर्चा संगठन का जिला स्तर तक विस्तार कर दिया है। अब इन जिला अध्यक्षों को टास्क दिया जा रहा है।

इसी कड़ी में 7 जून को किसान मोर्चा राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा जाएगा। जिला स्तर पर मोर्चा अध्यक्ष कलेक्टर व उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देंगे, जिसमें किसानों के बिजली की बिल माफी और हाल ही में हुए फसलों के नुकसान की भरपाई की मांग की जाएगी। कार्यक्रम की घोषणा जल्द होने की संभावना है। युवा मोर्चा के जिला अध्यक्षों की घोषणा के बाद मोर्चा अपने कार्यक्रम घोषित करेगा।

कोरोना की दूसरी लहर में भाजपा सेवा ही संगठन अभियान के तहत सेवा कार्यों में जुटी रही। मोर्चे से लेकर प्रदेश तक के पदाधिकारी और हजारों कार्यकर्ता बूथ तक पहुंचकर पीडि़तों की मदद में जुटे रहे। इस दौरान राजस्थान भाजपा में कोरोना संक्रमण के चलते पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने अपनी जान भी गंवाई, लेकिन अब कोरोना संक्रमण का असर कम होने के बाद भाजपा विपक्ष के रूप में अपनी गतिविधियां बढ़ाएगी।

यही कारण है कि मोर्चे सरकार के खिलाफ अपने-अपने कार्यक्रम बना रहे हैं। इस बीच पार्टी के स्तर पर कोरोना से अपनी जान गंवा चुके कार्यकर्ताओं के पीडि़त परिवार जनों की आर्थिक और सामाजिक सहायता को लेकर प्रस्ताव बन रहा है, जिसमें पार्टी से जुड़े जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारियों की भूमिका तय की जा रही है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES