Rajasthan News Update : केन्द्र सरकार कोरोना टीकों की पर्याप्त उपलब्धता करें सुनिश्चित-गहलोत

जयपुर 20 अप्रैल : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि केन्द्र सरकार को 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना टीका लगाने की अनुमति देने के निर्णय के मद्देनजर अब टीकों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करनी चाहिए।
केन्द्र सरकार के देश में एक मई से 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को कोराना का टीका लगाने की घोषणाा के बाद श्री गहलोत ने आज यह बात कही।

उन्होंने कहा कि अंत में केन्द्र सरकार ने 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को टीका लगाने की अनुमति देने का निर्णय लिया है। अब उसे टीकों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करनी चाहिए, ताकि 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि हम आने वाले दिनों में राज्यों में टीका वितरण के लिए एक तर्कसंगत और पारदर्शी रणनीति की आशा करते हैं।

उधर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने कहा कि एक मई से 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग का टीकाकरण प्रारम्भ होने जा रहा है। वहीं वैक्सीन निर्माता से अब राज्य सरकार सीधे तय कीमत पर टीका खरीद सकती है। इससे हमारे मुख्यमंत्री की शिकायत भी दूर हो जाएगी। उन्होंने सभी वयस्कों से कोराना का टीका लगाने का आग्रह किया।

डा पूनियां ने कहा कि आज हमारे देश ने पूरे विश्व में कोविड-19 से लड़ने में सर्वाधिक सफलतम मापदंड पेश किए हैं, चाहे पूरे विश्व को वैक्सीन सप्लाई करना हो फिर चाहे अपने देश में 12 करोड़ से अधिक लोगों को अभी तक वैक्सीन लगाना हो। ऐसे मे राजनीति लाभ के लिए अनर्गल बयानबाजी नहीं की जानी चाहिए।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *