Rajasthan News Udpate : गहलोत वैक्सीन फ्री के लिए कांग्रेस की मुहिम से जुड़े-गहलोत

जयपुर 02 जून : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नि:शुल्क टीकाकरण सभी देशवासियों का हकÞ बताते हुए कहा है कि नि:शुल्क कोरोना टीकाकरण के लिए कांग्रेस द्वारा चलाई जा रही मुहिम स्पीकअप फोर फ्री यूनीवर्सल वैक्सीनेशन से जुड़कर सभी को केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की असंवेदनशीलता के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए।

श्री गहलोत ने आज सोशल मीडिया जरिए यह बात कही। उन्होंने केन्द्र सरकार से फ्री वैक्सीनेशन की मांग करते हुए कहा कि नि:शुल्क टीकाकरण सभी देशवासियों का हकÞ है। जितना शीघ्र हो सके सभी का फ्री वैक्सीनेशन हो, यह अत्यंत आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि हम सभी राजग की इस असंवेदनशीलता के खिलाफ आवाज उठाएं और मुफ्त सार्वभौमिक टीकाकरण की मांग करें तथा कांग्रेस के इस अनमोल जीवन को बचाने के प्रयास में शामिल हो। नि:शुल्क टीकाकरण प्रत्येक भारतीय का अधिकार है। पिछली सभी केंद्र सरकारें इस कार्यक्रम को आगे बढ़ा रही हैं।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोंिवद ंिसह डोटासरा ने कांग्रेस की इस मुहिम के तहत कहा कि जब कोरोना की पहली लहर आई थी तब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऐलान किया था कि कोरोना की संक्रमण के रोकथाम के लिए फ्री वैक्सीन लगाई जायेगी और इसके लिए केन्द्रीय बजट में 35 हजार करोड़ रुपए का बजट प्रावधान भी किया गया। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर लाई तो फ्री वैक्सीन देना बंद कर दिया गया। वैक्सीन उपलब्ध नहीं कराई जा रही और देश में लाखों लोगों की कोरोना महामारी से जान चली गई लेकिन देश के प्रधानमंत्री वैक्सीन देने के नाम पर चुप हैं।

उन्होंने कहा कि वैक्सीन देश में मिल नहीं रही है, देश में जो बन रही है वह विदेशों में जा रही है। सभी राज्यों को अपने हाल पर छोड़ दिया गया है। इसलिए देश के लोग एवं कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री से मांग करती है कि अन्य देशों की तरह अपने देश में भी वैक्सीन फ्री उपलब्ध कराकर लोगों की जान बचाई जाये। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के समय में अपनी जिम्मेदारी से दूर भागा जा रहा है जिसे देश की जनता देख रही है और वह कभी माफ नहीं करेगी।
उन्होंने कहा कि सिर्फ वैक्सीन ही कोरोना महामारी से रक्षा कर सकती है, हर नागरिक को नि:शुल्क वैक्सीन उपलब्ध कराई जानी चाहिए।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES