Rajsthan News Update: गहलोत का मोदी से भारत में भी कोरोना का नि:शुल्क टीकाकरण का निवेदन

Insight Online News

जयपुर 01 मई : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अमरीका की तर्ज पर भारत में भी वैश्विक महामारी कोरोना का नि:शुल्क टीकाकरण करने की घोषणा करने का निवेदन किया हैं।
श्री गहलोत ने आज सोशल मीडिया के जरिए यह निवेदन किया। उन्होंने कहा कि अमरीका जैसे पूंजीपति देश ने भी अमीरों सहित सभी को निशुल्क वैक्सीन उपलब्ध करवाई है जिससे टीकाकरण अभियान की सफलता सुनिश्चित हो जाती है। उन्होंने कहा “मैं प्रधानमंत्री जी से निवेदन करता हूं कि भारत में भी कोरोना के निशुल्क टीकाकरण करने की घोषणा करें जिससे सभी को टीका लग सके।”
उन्होंने कहा कि आज से 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगना शुरू हो रहा है। वह पुन: प्रधानमंत्री से निवेदन करते है कि इस आयुवर्ग समेत सभी को फ्री कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने की घोषणा करें जिससे जल्द से जल्द एवं अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लग सके।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे देश में बचपन से लेकर बड़े होने तक बीसीजी, पोलियो (आईपीवी और ओपीवी), हेपिटाइटिस बी, पेंटावेलेंट, रोटावाइरस, मीजल्स, रूबेला, जापानी बुखार, डीपीटी, टिटनेस और न्यूमोकोकल वैक्सीन समेत बारह टीके निशुल्क लगाए जाते हैं। इसी का परिणाम है कि अधिकाधिक बच्चे इन बीमारियों से सुरक्षित हो पाते हैं।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *