Rajasthan News Update : राज्य सरकार केन्द्र सरकार को कोरोना के गंभीर हालात की वास्तविकता बताने में रही कामयाब-गहलोत

जयपुर 28 अप्रैल: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि उनकी सरकार केन्द्र सरकार काे राज्य में वैश्विक महामारी कोरोना के गंभीर हालात की वास्तविकता बताने में कामयाब रही, जिससे एक सकारात्मक माहौल बना है और उसने राज्य की पूरी मदद करने का भरोसा दिया हैं।

श्री गहलोत ने राज्य सरकार के तीन मंत्रियों के समूह के दिल्ली में केन्द्रीय मंत्रियों एवं अधिकारियों से मिलकर राज्य में कोरोना से उत्पन्न हालात एवं उससे निपटने के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने की मांग करने के बाद यह बात कही। उन्होंने कहा कि तीन मंत्रियों का दिल्ली दौरा केन्द्र सरकार को राजस्थान में संक्रमण के गंभीर हालात की वास्तविकता बताने में कामयाब रहा। इससे एक सकारात्मक माहौल बना है तथा अब केन्द्र सरकार प्रदेश की स्थिति पर अधिक गंभीरता से विचार कर सभी आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने में मदद करेगी।

उन्होंने कहा कि इसके फलस्वरूप राज्य सरकार कोरोना के बढ़ते संक्रमण के दौर में राजस्थानवासियों की जीवन रक्षा के लिए किए जा रहे प्रयासों का और अधिक बेहतर प्रबंधन कर सकेगी।
उन्होंने बताया कि प्रदेश के तीन कैबिनेट मंत्रियों के समूह की केन्द्र सरकार के मंत्रियों और अधिकारियों के साथ मंगलवार को दिनभर चली बैठकों में राज्य सरकार ने कोविड के वर्तमान हालात का पूरा ब्यौरा केन्द्र सरकार के साथ साझा किया तथा जल्द से जल्द ऑक्सीजन गैस, इसके परिवहन के लिए टैंकरों एवं अन्य जरूरी दवाओं की आपूर्ति बढ़ाने की मांग की। सभी केन्द्रीय प्राधिकारियों ने राज्य की
आवश्यकताओं को समझा है और पूरी मदद का भरोसा दिया है। उल्लेखनीय है कि स्वायत शासन मंत्री शांति धारीवाल, चिकित्सा मंत्री डा रघु शर्मा एवं ऊर्जा मंत्री बी डी कल्ला इस समूह शामिल थे।
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से फोन पर बात कर राजस्थान में कोविड-19 की गंभीर स्थिति के बारे में अवगत भी कराया।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *