Rajeev Lochan Bakshi : राजीव लोचन बख्शी फिर बने सूचना जनसंपर्क निदेशक

रांची। झारखंड कल्याण विभाग में सचिव के पद पर कार्यरत केके सोन को परिवहन सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इसी के साथ राज्य सरकार ने कई आइएएस पदाधिकारियों का तबादला किया है। वहीं, तीन पदाधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वहीं, भारतीय वन सेवा के पदाधिकारी राजीव लोचन बख्शी को एक बार फिर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का निदेशक बनाया गया है। वन एवं पर्यावरण विभाग से उनकी सेवा वापस लेते हुए उन्हें इस पद पर पदस्थापित किया गया है।

वे पूर्व में भी इस पद पर रह चुके हैं। वहीं, सूचना जनसंपर्क निदेशक के पद पर कार्यरत भारतीय प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी शशि प्रकाश सिंह को स्थानांतरित करते हुए रिम्स के अपर निदेशक (प्रशासन) के पद पर पदस्थापित किया गया है। उद्योग निदेशक जितेंद्र कुमार सिंह को खान आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इनके पास जुडको के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार पहले से है। वहीं, झारखंड राज्य एड्स कंट्रोल सोसाइटी के परियोजना निदेशक के पद पर कार्यरत भुवनेश प्रताप सिंह को झारखंड आरोग्य सोसाइटी के कार्यकारी निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

इधर, परिवहन सचिव के श्रीनिवासन को स्थानांतरित करते हुए श्रीकृष्ण लोक प्रशासन संस्थान में निदेशक बनाया गया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य अभियान, झारखंड के अभियान निदेशक उमाशंकर सिंह का तबादला निदेशक भू-अर्जन, भू अभिलेख एवं परिमाप के पद पर किया गया है। वाणिज्यकर आयुक्त आकांक्षा रंजन का तबादला झारक्राफ्ट के प्रबंध निदेशक के पद पर किया गया है। निदेशक भू-अर्जन, भू अभिलेख एवं परिमाप के पद पर कार्यरत कर्ण सत्यार्थी को गुमला का डीडीसी बनाया गया है। वाणिज्यकर विभाग में विशेष सचिव के पद पर कार्यरत संतोष कुमार वत्स को वाणिज्यकर आयुक्त के पद पर पदस्थापित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *