Ramgarh News Update : टाटा कंपनी डीएवी स्कूल परिसर में बनाएगी 80 बेड का कोविड- हॉस्पिटल

Insight Online News

रामगढ़, 19 अप्रैल : जिले का पहला मेकशिफ्ट हॉस्पिटल जल्द ही आम लोगों के लिए शुरू कर दिया जाएगा। पहला हॉस्पिटल टाटा कंपनी के द्वारा वेस्ट बोकारो (घाटो) क्षेत्र में स्थित डीएवी स्कूल परिसर में शुरू होने जा रहा है। डीसी संदीप सिंह ने सोमवार को टाटा स्टील वेस्ट बोकारो के जीएम के साथ ऑनलाइन मीटिंग कर इस बात की घोषणा की है। डीएवी स्कूल में 80 बेड का मेकशिफ्ट हॉस्पिटल शुरू किया जाएगा। सभी बेड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था होगी। साथ ही वहां कोविड-19 के मरीजों के इलाज की पूरी व्यवस्था होगी।

उपायुक्त ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से टाटा हॉस्पिटल, घाटो में कोरोना मरीजों के इलाज हेतु हो रहे कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान सबसे पूर्व उपायुक्त ने सीएमओ टाटा हॉस्पिटल से वर्तमान में अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों एवं उनके उपचार हेतु हो रहे कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने सभी स्वास्थ्य उपकरणों तथा ऑक्सीजन सप्लाई की जानकारी लेते हुए उन्हें पर्याप्त मात्रा में अस्पताल में उपलब्ध रखने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने टाटा स्टील के जीएम को कोरोना मरीजों के उपचार हेतु डीएवी स्कूल घाटो में 80 बेड की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उस मेकशिफ्ट हॉस्पिटल में स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के संबंध में कई महत्वपूर्ण दिशानिर्देश भी दिए। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उप विकास आयुक्त नागेंद्र सिन्हा, सिविल सर्जन डॉ गीता सिन्हा मानकी, डीआरसीएचओ, डीपीएम हेल्थ, जीएम टिस्को, सीएमओ टिस्को सहित अन्य उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *