HindiJharkhand NewsNews

रांची: रूट बांटने के विरोध में ऑटो और ई रिक्शा ड्राइवर हड़ताल पर, यात्री परेशानी

रांची। रांची शहर के 20 किलोमीटर की परिधि में चलने का नियम बदलकर 4 जोन को 17 रूट में बांटने के विरोध में ऑटो और ई रिक्शा ड्राइवर मंगलवार को चक्का जाम( हड़ताल) पर है। ऑटो और ई-रिक्शा नहीं चलने पर सुबह से ही यात्री परेशान हैं। हर चौक चौराहों पर लोग ऑटो और ई-रिक्शा का इंतजार करते दिख रहे है।

ड्राइवरों की मांग है कि तीन किलोमीटर परमिट का परमिशन रद्द करें और 16 से 20 किलोमीटर का अनुमति प्रदान करें , जगह-जगह अवैध वसूली होती है इसका प्रशासन ध्यान दें। जिन लोगों को परमिट नहीं दिया गया है, उसे अभिलंब परमिट देने की पहल करें।

ड्राइवर का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं की जाएगी। किसी रूट पर ऑटो और ई रिक्शा का परिचालन नहीं होगा। सड़कों पर एक दो ऑटो चल भी रहे थे उसे अन्य चालकों ने बंद करवा दिया।

वहीं दूसरी ओर झारखंड प्रदेश सीएनजी ऑटो चालक महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश सोनी ने कहा कि ऑटो चालक खुद शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर पहुंच कर ऑटो परिचालन को बंद करा रहे हैं। जब तक मांगे पूरी नहीं होगी तब तक अनिश्चितकाल चक्का जाम पर ऑटो और ई रिक्शा के चालक रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि सोमवार शाम ऑटो चालकों ने जाकिर हुसैन पार्क के समीप आरटीओ सचिव और ट्रैफिक एसपी का पुतला दहन किया था और चक्का जाम का ऐलान किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *