Ranchi Bar Association: शंभू प्रसाद अग्रवाल ने जीता अध्यक्ष पद का चुनाव, संजय कुमार विद्रोही बने महासचिव

Insight Online News

रांची। रांची सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव का परिणाम आ गया है। शंभु प्रसाद अग्रवाल एक बार फिर से अध्यक्ष बन गए हैं। उपाध्यक्ष पद पर बीके राय विजयी हुए हैं। वहीं संजय कुमार विद्रोही महासचिव बने हैं। मुकेश केसरी कोषाध्यक्ष, दीनदयाल सिंह उपकोषाध्यक्ष, पवन रंजन खत्री प्रशासनिक अधिकारी और प्रदीप कुमार चौरसिया लाइब्रेरी सचिव चुने गए हैं। सिविल कोर्ट के न्यू बार भवन में देर रात काउंटिंग होती रही। सुबह परिणााम आने के बाद जश्न का दौर शुरू हो गया।

बता दें कि अध्यक्ष,सचिव सहित सात पदाधिकारी और नौ कार्यकारी सदस्य के लिए सोमवार को चुनाव हुआ था। सत्र 2021-23 के लिए हुये चुनाव में इस बार रिकॉर्ड 84.64 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। 2155 मतदाताओं में से 1824 वोटरों ने अपने मत का प्रयोग किया। सात पदाधिकारी पद के लिए 38 उम्मीदवार मैदान में थे जबकि नौ कार्यकारिणी सदस्य के लिए 40 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे।

जानकारी के अनुसार मतगणना 10.30 बजे से होनी थी लेकिन कुल वोट में अंतर आने की वजह से विवाद हो गया। प्रत्याशियों ने हंगामा किया। प्रत्याशियों की आपत्ति के कारण चुनाव अधिकारियों ने वोटों का मिलान किया। इसके बाद खाली बैलेट पेपर की जांच की गई। प्रत्याशी जब पूरी तरह संतुष्ट हो गये इसके बाद दोपहर तीन बजे वोट की गिनती आरंभ हुई।

सिविल कोर्ट के न्यू बार भवन में हो रहे मतगणना को लेकर दिन से देर रात तक गहमागहमी की स्थिति रही। पल-पल के रुझान की जानकारी ले रहे थे।प्रत्याशी अंदर मतगणना में व्यस्त थे तो बाहर समर्थक गिनती समाप्त होने से पूर्व ही जीत-हार का आकलन कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *