Ranchi Congress Control Room : कांग्रेस कंट्रोल रूम ने कोविड मरीजों को पहुंचाई सहायता

Insight Online News

रांची, 25 अप्रैल : झारखंड कांग्रेस भवन में गठित कोविड-19 कंट्रोल रूम में रविवार को पहले शिफ्ट में प्रोफेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल एवं कांग्रेस स्वास्थ्य विभाग के अध्यक्ष व हेड कंट्रोल रूम डाॅ पी नैयर ने कोविड मरीजों को सहायता पहुंचाया। साथ ही मरीजों को ऑनलाइन परामर्श भी दिया गया।

प्रदेश कांग्रेस कंट्रोल रूम दो शिफ्ट में संचालित हो रही है। पहला शिफ्ट सुबह 10:30 बजे से एक बजे एवं दूसरा शिफ्ट डेढ़ बजे से पांच बजे तक मरीजों को सहायता पहुंचा रहा है। हर शिफ्ट में दो-दो कांग्रेस पदाधिकारियों को जिम्मेवारी दी गई है। प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल ने कहा कि रविवार को पहले दिन 50 से अधिक कोरोना मरीजों को सहायता पहुंचाया गया। गंभीर रूप से बीमार मरीजों को हाॅस्पिटलों में एडमिट कराने, दवाई उपलब्ध कराने, ऑक्सीजन, वेंटीलेटर बेड तक उपलब्ध कराने की कोशिश की गई।

जायसवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाया रखना पहली प्राथमिका है। उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि बिना वजह घर से न निकले, बहुत ही जरूरी काम हो तभी घर से निकले। हमेशा मास्क पहने रहिए, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। प्रोफेशनल्स कांग्रेस राज्यभर के कोविड मरीजों की सहायता के लिए सप्ताह में दो दिन ऑनलाइन परामर्श देगा। इसकी शुरूआत 27 अप्रैल से होगी। प्रसिद्ध डाॅक्टर शिलमणी कोविड मरीजों को परामर्श देंगे। यह सिलसिला पूरे कोविड संकटकाल के दौरान चलेगा।

डाॅ पी नैयर ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कंट्रोल रूम लगातार कोविड मरीजों को हेल्पलाइन नंबर के जरिए मदद पहुंचा रहा है। कोविड मरीजों को परामर्श देने के अलावा गंभीर मरीजों को हाॅस्पिटल में एडमिट कराने और इलाज की सारी व्यवस्थाएं तक सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारा सेवा ही एक मात्र लक्ष्य है। इस गंभीर आपदा में भी कांग्रेस पार्टी आम जनता के साथ है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *