Ranchi Corona Test Charge : कोरोना टेस्ट के लिए मनमाना वसूल रहे प्राइवेट लैब

Insight Online News

रांची, 20 अप्रैल : राजधानी रांची में भीड़ को देखते हुए लोग कोरोना जांच कराने के लिए हेल्थ डिपार्टमेंट और डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन के स्टॉल पर ना जाकर प्राइवेट सेंटरों में टेस्ट कराना बेहतर समझ रहे हैं। जांच के लिए होम कलेक्शन के लिए लैब वालों को घर पर बुलाया जा रहा है। इसी बात का फायदा उठाकर लैब वाले लोगों को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है।

सैंपल कलेक्शन के नाम पर उनसे मनमाना रुपये लिया जा रहा है। आरटीपीसीआर से कोरोना की जांच कराने के लिए प्राइवेट लैब और हॉस्पिटल्स के लिए सरकार ने 400 रुपये तय किया है। इसके अलावा प्राइवेट लैब वाले घर से कोरोना वायरस का सैंपल लेने के लिए एक्सट्रा 200 ही ले सकते है। बावजूद इसके प्राइवेट लैब 1500 रुपये एक व्यक्ति की जांच के ले रहे है।

कोकरर के एक व्यक्ति को बुखार हुआ। डर से उसने कोरोना का जांच कराया। वह जांच कराने के लिए प्राइवेट लैब में फोन किया तो उसका सैंपल लेने आए व्यक्ति ने उससे 1500 रुपये लिए। वहीं, लालपुर के पीस रोड में एक व्यक्ति को कोरोना के लक्षण दिखने पर उन्होंने तुरंत पाथ काइंड लैब से संपर्क किया। होम कलेक्शन के लिए पहले तो आने से मना कर दिया। फिर बाद में 11 सौ रुपये में डील हो गई।

इसी तरह हरमू में एक फैमिली में दो लोग बीमार हो गए। उनमें कोरोना के लक्षण दिख रहे थे तो प्राइवेट लैब वाले से टेस्ट के लिए संपर्क किया। जहां उनसे एक आदमी के टेस्ट का 1400 मांगा गया। बाद में 1200 रुपये में टेस्ट करने को तैयार हो गया। बरियातू में भी एक महिला से प्राइवेट लैब में कोरोना जांच के नाम पर 1200 रुपये लिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *