Ranchi DC : चिकित्सा उद्देश्यों और शव यात्रा के लिए ई-पास की आवश्यकता नहीं

Insight Online News

रांची, 17 मई : कोविड-19 टीकाकरण के लिए ई-पास की आवश्यकता नहीं होगी। टीकाकरण के लिए जाने वाले लाभार्थियों को इससे संबंधित दस्तावेज की मांग किए जाने पर संबंधित मजिस्ट्रेट- अधिकारियों को दिखाना जरूरी होगा।

कोविड-19 टीकाकरण के लिए पहला डोज़ लेने वाले व्यक्ति को बुक किए गए स्लॉट से संबंधित दस्तावेज दिखाना जरूरी होगा। साथ ही जो व्यक्ति वैक्सीन का दूसरा डोज़ लेने जा रहे हैं उन्हें पहला डोज़ लेने के बाद पोर्टल से जारी सर्टिफिकेट दिखाना अनिवार्य होगा। शव यात्रा में शामिल होने वाले लोगों को ई-पास की आवश्यकता नहीं होगी। साथ ही चिकित्सा उद्देश्य और इससे संबंधित कार्य जैसे चिकित्सकीय जांच, शारीरिक जांच, मरीजों को हॉस्पिटल ले जाने हेतु, दवा ले जाने हेतु ईपास की आवश्यकता नहीं होगी।

सिर्फ टीकाकरण के लिए ही मान्य होंगे दस्तावेज

टीकाकरण के लिए ई-पास की आवश्यकता नहीं है। इससे संबंधित दस्तावेज दिखाकर टीकाकरण केंद्र तक जाया जा सकता है।यह दस्तावेज सिर्फ टीकाकरण के दिन के लिए ही मान्य होगा दूसरे किसी भी दिन या प्रयोजन के लिए नहीं।

जिला प्रशासन की अपील

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने सोमवार को लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग राज्य सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करें। अंतिम यात्रा के लिए पास की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि अंतिम यात्रा में निर्धारित संख्या में ही लोग शामिल हो।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES